scriptचाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में CBI की छापेमारी, दिल्ली में 8 बच्चों का किया रेस्क्यू | Patrika News
राष्ट्रीय

चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में CBI की छापेमारी, दिल्ली में 8 बच्चों का किया रेस्क्यू

CBI Raid: CBI ने 7-8 बच्चों का रेस्क्यू किया है। इन सभी बच्चों की खरीद-फरोख्त की जा रही थी। इस अपराध में शामिल कुछ लोगों ने जांच एजेंसी ने हिरासत में भी लिया है। इन लोगों से चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में पूछताछ की जा रही है।

नई दिल्लीApr 06, 2024 / 11:58 am

Akash Sharma

xr:d:DAGBnsX-oxs:2,j:8254396207789830315,t:24040606

CBI Raid: सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिवेगशन (CBI) ने देश की राजधानी दिल्ली में चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में छापेमारी की है। दिल्ली के साथ NCR के कुछ इलाकों में भी जांच एजेंसी ने रेड मारी है। इस दौरान CBI ने 7-8 बच्चों का रेस्क्यू किया है। इन सभी बच्चों की खरीद-फरोख्त की जा रही थी। इस अपराध में शामिल कुछ लोगों ने जांच एजेंसी ने हिरासत में भी लिया है। इन लोगों से चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में पूछताछ की जा रही है।

 CBI ने छापेमारी कर लोगों को हिरासत में लिया 

जानकारी के अनुसार, CBI ने छापेमारी के बाद कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें अस्पताल के वार्ड बॉय समेत कुछ महिलाएं और पुरुष शामिल हैं। सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है। केस में और ज्यादा जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही है। CBI ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ये छापेमारी शुक्रवार को की थी। रेड के दौरान टीम ने दिल्ली के केशवपुरम के एक घर से दो नवजात शिशु को रेस्क्यू किया। शुरुआती जांच में मामला नवजात बच्चों की खरीद फरोख्त का प्रतीत हो रहा है।

दिल्ली के अस्पताल से गायब हो रहे थे बच्चे- CBI

CBI की टीम केस में बच्चों को बेचने वाली महिला और खरीदने वाले व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है। मामले में CBI ने एक महिला समेत कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। इन लोगों से पूछताछ जारी है। पिछले कई दिनों दिल्ली के अस्पतालों से बच्चों के गायब होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद जांच एजेंसी को बच्चों की खरीद-फरोख्त किए जाने की सूचना मिली। 

Home / National News / चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में CBI की छापेमारी, दिल्ली में 8 बच्चों का किया रेस्क्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो