scriptकेंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी कहा, कोविड को लेकर उठाएं सभी जरूरी कदम | Centre issues notice over Covid concern to all states | Patrika News
राष्ट्रीय

केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी कहा, कोविड को लेकर उठाएं सभी जरूरी कदम

केंद्रीय गृह सचिव ‘अजय भल्ला’ ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर कहा है कि कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सभी संबंधित अधिकारी महामारी के प्रभावी प्रबंधन के लिए आवश्यक निर्देश जारी करें।

नई दिल्लीJan 28, 2022 / 07:43 am

Arsh Verma

Centre issues notice over Covid concern to all states

Centre issues notice over Covid (Representative Image)

केंद्रीय गृह मंत्रालय कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम को लेकर जारी दिशानिर्देशों को 28 फरवरी, 2022 तक बढ़ा दिया है। जिसके बाद केंद्र ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर इनको जमीन पर उतारने को कहा है। आपको बता दें कि केंद्रीय गृह सचिव ‘अजय भल्ला’ ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर कहा है कि कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सभी संबंधित अधिकारी महामारी के प्रभावी प्रबंधन के लिए आवश्यक निर्देश जारी करें।

केंद्रीय गृह सचिव ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी सावधानियों का पालन किया जाना चाहिए। गृह मंत्रालय ने कहा है कि “कोरोना की रोकथाम और सावधानी के लिए दिशानिर्देशों को 28 फरवरी, 2022 तक बढ़ाया गया है। राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सभी सावधानियों का पालन करना चाहिए। कोरोना महामारी से उबरने के लिए गृह और स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन किए जाने की जरूरत है।”


देश में कोरोना के हाल की बात करें तो कई दिनों से हर रोज दो लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घटों में कोरोना के 2,86,384 नए मामले सामने आए हैं जबकि 573 लोगों की मौत हो गई है। जिसके बाद देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 2202472 है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों से ऑड-ईवन भी हुआ खत्म, जानिए और किन प्रतिबंधों में दी गई छूट

https://twitter.com/AHindinews/status/1486683310994587654?ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए आज दिल्ली सरकार और DDMA के बीच हुई बैठक में कोरोना पाबंदियों में ढील देने का फैसला लिया गया। जिसके तहत दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने का निर्णय लिया गया, साथ ही बाजारों में ऑड-ईवन को खत्म करने का फैसला किया गया। अब दिल्ली के बाजारों में सभी दुकानें पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगी।

यह भी पढ़ें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदी

Home / National News / केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी कहा, कोविड को लेकर उठाएं सभी जरूरी कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो