scriptआखिरकार हो ही गई नीतीश कुमार और चिराग पासवान की मुलाकात, NDA में वापसी के बाद पहला ऐसा मौका | chhirag paswan meet nitish kumar in patna after return back in NDA | Patrika News
राष्ट्रीय

आखिरकार हो ही गई नीतीश कुमार और चिराग पासवान की मुलाकात, NDA में वापसी के बाद पहला ऐसा मौका

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की सियासत में कई सियासी रंग देखने को मिल रहे हैं। NDA में वापसी के बादपहली बार चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुलाकात की है।
Chirag Paswan, Nitish Kumar, Lok Sabha elections 2024, Chirag Paswan meets Nitish Kumar, Bihar, BJP, NDA

Mar 28, 2024 / 09:09 pm

Anish Shekhar

nitish_chirag.jpg

,,

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासत का दस्तूर ऐसा हो चला है कि जनता के बीच एकता का संदेश देने के लिए धुर विरोधी भी एक दूसरे से गले मिलने में हिचक नहीं रहे। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने गुरुवार (मार्च) को राज्य के मुख्यमंत्री और जेडीयू संयोजक नीतीश कुमार से उनके पटना स्थित आवास पर मुलाकात की। इस साल जनवरी में नीतीश कुमार के दोबारा एनडीए में शामिल होने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात थी।

https://twitter.com/NitishKumar?ref_src=twsrc%5Etfw

नीतीश-चिराग के पुराने रिश्ते!
दोनों नेताओं के बीच अतीत में काफी खटास भरे रिश्ते रहे हैं, चिराग पासवान ने कई मौकों पर मुख्यमंत्री की आलोचना की थी, जिसमें अगस्त 2022 में नीतीश दूसरी बार एनडीए सरकार छोड़कर राजद खेमे में चले गए थे।

चिराग ने कहा था कि नीतीश कुमार ने लोगों के जनादेश का “अपमान” किया जो 2020 के विधानसभा चुनावों में एनडीए के लिए था। चिराग ने यह भी कहा था कि नीतीश कुमार ने विश्वसनीयता खो दी है और अगले चुनावों में उन्हें कोई सीट नहीं मिलेगी।

क्या है बिहार में सीट बंटवारे का फॉर्मूला

हालांकि, इस साल जनवरी में नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी के बाद नेता एक-दूसरे के प्रति नरम हो गए हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए दोनों पार्टियों को स्वीकार्य सीट-बंटवारे का फॉर्मूला भी तैयार किया।

सीट बंटवारे के समझौते के मुताबिक, बीजेपी 17 सीटों पर, जेडीयू 16, एलजेपी (रामविलास) 5, जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) और राष्ट्रीय लोक मोर्चा (आरएलएम) एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेगी.

 

Home / National News / आखिरकार हो ही गई नीतीश कुमार और चिराग पासवान की मुलाकात, NDA में वापसी के बाद पहला ऐसा मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो