scriptममता बनर्जी के भतीजे के लिए ED ने मंत्रालय के जरिए दुबई सरकार से की अपील – ‘अभिषेक बनर्जी पर रखें पैनी नजर’ | Closely monitor Abhishek Banerjee foreign trips,ED appeals Dubai govt | Patrika News
राष्ट्रीय

ममता बनर्जी के भतीजे के लिए ED ने मंत्रालय के जरिए दुबई सरकार से की अपील – ‘अभिषेक बनर्जी पर रखें पैनी नजर’

कलकत्ता हाईकोर्ट ने TMC के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी को दुबई में इलाज के लिए जाने की अनुमति दी है। तो वहीं अब प्रवर्तन निदेशालय ने विदेश मंत्रालय के जरिए दुबई सरकार से अभिषेक बनर्जी की विदेश यात्राओं पर नजर रखने की अपील की है।

Jun 04, 2022 / 04:00 pm

Archana Keshri

ममता बनर्जी के भतीजे के लिए ED ने मंत्रालय के जरिए दुबई सरकार से की अपील - 'अभिषेक बनर्जी पर रखें पैनी नजर'

ममता बनर्जी के भतीजे के लिए ED ने मंत्रालय के जरिए दुबई सरकार से की अपील – ‘अभिषेक बनर्जी पर रखें पैनी नजर’

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विदेश मंत्रालय के जरिए दुबई सरकार से अभिषेक बनर्जी की विदेश यात्राओं पर नजर रखने की अपील की है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी को गुरुवार को कलकत्ता हाई कोर्ट ने आंखों के इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति प्रदान कर दी। अभिषेक बनर्जी अपनी आंखों के इलाज के लिए दुबई गए हैं, तो वहीं ED ने दुबई सरकार से अभिषेक बनर्जी पर नजर रखने की अपील की है।
कोयला घोटाले में आरोपित अभिषेक की विदेश यात्रा पर ED ने रोक लगा दी थी। ED के इस आदेश पर रोक लगाने के लिए अभिषेक ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और आंखों के इलाज के लिए दुबई जाने की अनुमति देने की मांग की थी। हाई कोर्ट ने उनकी अर्जी को मंजूर करते हुए विदेश जाने की अनुमति प्रदान कर दी। जिसके बाद ED ने विदेश मंत्रालय के जरिए दुबई सरकार तक अपनी अपील पहुंचाई है।
ED के सूत्रों के मुताबिक, दुबई सरकार को लिखे गए पत्र में अभिषेक और रुजीरा बनर्जी के दुबई दौरे से जुड़ी सारी जानकारी दी गई है। इसके अलावा बताया गया है कि अभिषेक बनर्जी से कोयला तस्करी मामले में पूछताछ की जानी है। पत्र में ये भी लिखा गया है की अभिषेक बनर्जी आंखों के इलाज के लिए दुबई गए हैं।

यह भी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा – ‘मोदी सरकार के 8 साल पिछले 60 सालों से है बेहतर’

बता दें कोलकाता हाईकोर्ट के आदेशों के अनुसार, ED 3 जून से 10 जून तक कोयला तस्करी मामले की जांच के लिए अभिषेक बनर्जी को तलब नहीं किया जा सकता। बता दें कोयला घोटाले से संबद्ध धन शोधन के एक मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी और खनन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को भी ED आअ द्वारा समन भेजा गया था। वहीं कोर्ट के से अनुमति लेने के बाद अभिषेक बनर्जी के साथ उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी भी दुबई गई हैं।
अदालत ने विदेश यात्रा में अभिषेक के साथ उनकी पत्नी रूजिरा बनर्जी के भी साथ रहने की अनुमति दी है। बता दें, कि अभिषेक 17 अक्टूबर 2016 को दुर्गापुर एक्सप्रेस-वे पर एक कार्यक्रम से लौटते समय दुर्घटना का शिकार हो गए थे। हादसे में उनके सिर और बाईं आंख में गंभीर चोट आई थी। हाल में दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में अभिषेक के आंख की सर्जरी भी हुई है। वहीं, बेहतर इलाज के लिए वो दुबई गए हुए हैं।

यह भी पढ़ें

कोलकाता संगीत कार्यक्रम के बाद गायक केके की मौत पर बोले राज्यपाल जगदीप धनखड़ – ‘प्रशासन पूरी तरह फेल, तय हो जवाबदेही’

Home / National News / ममता बनर्जी के भतीजे के लिए ED ने मंत्रालय के जरिए दुबई सरकार से की अपील – ‘अभिषेक बनर्जी पर रखें पैनी नजर’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो