scriptममता ने सुषमा को लिखा लेटर, कहा – रोका जाए अमरीका में भारतीयों हो रहे हमले | CM mamta banerjee write a latter to sushma swaraj on indian killings in us | Patrika News
71 Years 71 Stories

ममता ने सुषमा को लिखा लेटर, कहा – रोका जाए अमरीका में भारतीयों हो रहे हमले

अमरीका में पिछले 10 दिनों में तीन भारतवंशियों पर नस्लीय हमला हो चुका है, जिसमें दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

झांसीMar 06, 2017 / 05:51 pm

पुनीत कुमार

mamta banerjee

mamta banerjee

अमरीका में भारतीयों पर नस्लीय हमलों से चिंतित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने इसे रोकने के लिए उचित कदम उठाने की अपील की है। ममता ने अपने फेसबुक पेज पर इस बारे में जानकारी दी है।
उन्होंने लिखा है कि अमरीका में युवा भारतीयों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत को लेकर मैंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक पत्र लिखा है। यह बहुत चिंता का विषय है। पीडि़त परिवारों के लिए मैं बहुत दुखी हूं। अमरीका में बड़ी संख्या में भारतीय पढ़ाई और नौकरी कर रहे हैं। उनके परिजन यहां घबराए हुए हैं। ममता ने पत्र लिखकर केंद्रीय मंत्री से कहा है कि कृपया इस मुद्दे को सर्वोच्च स्तर पर उठाएं ताकि इस तरह की घटनाएं फिर ना हों।
गौरतलब है कि अमरीका में पिछले 10 दिनों में तीन भारतवंशियों पर नस्लीय हमला हो चुका है, जिसमें दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 22 फरवरी को अमरीका के कंसास में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की हत्या कर दी गई। 
जिसके बाद 2 मार्च को लैंकैस्टर, कैरोलाइना में भारतीय मूल के कारोबारी हरनीश पटेल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 3 मार्च को केंट में भारतीय मूल के सिख दीपसिंह पर हमला किया गया। हमलावर ने उन्हें हाथ में गोली मारी।

Home / 71 Years 71 Stories / ममता ने सुषमा को लिखा लेटर, कहा – रोका जाए अमरीका में भारतीयों हो रहे हमले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो