scriptउत्तराखंडः 28 साल बाद अपने घर पर रात को रुकेंगे सीएम योगी, लंबे समय बाद होगी मां से मुलाकात | Cm Yogi Uttarakhand Visit After 28 Years He Will Stay At His Home At Night | Patrika News
राष्ट्रीय

उत्तराखंडः 28 साल बाद अपने घर पर रात को रुकेंगे सीएम योगी, लंबे समय बाद होगी मां से मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन के उत्तराखंड दौरे पर हैं। इस दौरान वे लंबे समय के बाद ना सिर्फ अपने घर जाएंगे बल्कि वहां रात भी गुजारेंगे। बता दें कि इस दौरान उनके साथ उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी होंगे।

नई दिल्लीMay 03, 2022 / 03:46 pm

धीरज शर्मा

Cm Yogi Uttarakhand Visit After 28 Years He Will Stay At His Home At Night

Cm Yogi Uttarakhand Visit After 28 Years He Will Stay At His Home At Night

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार से तीन दिवसीय उत्तराखंड के दौरे पर हैं। इस दौरे पर सीएम योगी अपने पैतृक गांव का दौरा करेंगे। खास बात यह है कि योगी आदित्यनाथ लंबे समय के बाद अपने गांव जा रहे हैं। इस दौरान वे अपने पैतृक गांव के पास स्थित महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय जाकर गुरु अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। यहां पर आयोजित एक सभा में करीब 2,500 लोगों को संबोधित भी करेंगे। उत्तराखंड के इस तीन दिवसीय दौरे पर उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे।
5 साल बाद मां से करेंगे मुलाकात
मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही योगी आदित्यनाथ अपने काम काज में इतने व्यवस्थ हैं कि वे अपने घर तो नहीं गए बल्कि पांच वर्षो से अपनी मां से भी मुलाकात नहीं कर पाए। बताया जा रहा है कि इस बार योगी अपनी मां से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें – 3 मई से शुरू हो रही चार धाम यात्रा को लेकर उत्तराखंड सरकार की नई गाइडलाइन जारी

दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी मां से फरवरी 2017 में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान मिले थे। हालांकि वे अपने घर नहीं जा सके थे।

https://twitter.com/myogiadityanath/status/1521426668438495233?ref_src=twsrc%5Etfw
योगी आदित्यनाथ अपने उत्तराखंड दौरे के दौरान महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय जाकर गुरु अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण और एक सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे सीधे अपने पैतृक गांव पंचूर जाएंगे।

अपने घर में सीएम योगी अपने परिवार वालों से साथ थोड़ा समय गुजारेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक 4 मई को मुख्यमंत्री अपना दिन गांव में ही बिता सकते हैं।
28 साल बाद घर पर गुजारेंगे रात
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ इस दौरे पर अपने घर पर रुक सकते हैं और अपने गांव में 1 दिन भी बिता सकते हैं। सीएम योगी को देखते हुए उनके घर की सुरक्षा को चाक-चौबंद कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अगर योगी रात अपने घर पर बिताते हैं तो ऐसा 28 वर्षों के बाद होगा।

सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ाई गई। कुछ दिन पहले तक उनके घर के बाहर दो कॉन्स्टेबल तैनात थे लेकिन अब उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल कमांडो ने यह जिम्मेदारी संभाल ली है।
हरिद्वार होटल का करेंगे उद्घाटन
दौरे के अंतिम दिन यानी 5 मई को योगी उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बनाए गए हरिद्वार में होटल का उद्घाटन करेंगे। वहीं, खबर है कि इस दौरे के लिए प्रशासन ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के आदेश पर आसपास के सभी होटलों को बुक करा दिया है।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भाग्य का 3 जून को होगा फैसला


Home / National News / उत्तराखंडः 28 साल बाद अपने घर पर रात को रुकेंगे सीएम योगी, लंबे समय बाद होगी मां से मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो