scriptब्रिटेन दौरे से लौटे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, 20 मार्च को कर्नाटक में करेंगे मेगा रैली | Congress leader Rahul Gandhi returned from UK tour, will hold mega rally in Karnataka on March 20 | Patrika News
राष्ट्रीय

ब्रिटेन दौरे से लौटे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, 20 मार्च को कर्नाटक में करेंगे मेगा रैली

Rahul Gandhi Returned from UK: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ब्रिटेन दौरे से वापस आ गए हैं। आज उनके संसद के बजट सत्र में शामिल होने की संभावना है। वहीं कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर 20 मार्च को राहुल गांधी की कर्नाटक में मेगा रैली आयोजित होने की जानकारी भी सामने आई है।

नई दिल्लीMar 15, 2023 / 12:49 pm

Prabhanshu Ranjan

rahul_gandhi_sppech.jpg

Congress leader Rahul Gandhi returned from UK tour, will hold mega rally in Karnataka on March 20

Rahul Gandhi Returned from UK: भारत जोड़ो यात्रा संपन्न कर अपने पहले विदेशी दौरे पर ब्रिटेन गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी वापस भारत आ गए हैं। आज उनके संसद के बजट सत्र में शामिल होने की संभावना है। जहां उनके लंदन वाले बयान को लेकर बीते दो दिनों से घमासान मचा है। विदेश में भारत की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए भाजपा सांसद राहुल गांधी से सदन में माफी मांगने की मांग कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस का साफ कहना है कि राहुल गांधी को माफी मांगने की कोई जरूरत नहीं है। यूके से वापस लौटे राहुल गांधी संसद के बजट सत्र के साथ-साथ कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी सक्रिय हो गए है। मिली जानकारी के अनुसार 20 मार्च को राहुल गांधी कर्नाटक में मेगा रैली करेंगे। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस 20 मार्च को कर्नाटक में एक मेगा रैली की योजना बना रही है, जिसमें राहुल गांधी हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस पूरी तैयारी कर रही है।


बेलागवी में मेगा रैली की तैयारी, मोदी भी पहुंचे थे-

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के बाद पहली बार राज्य का दौरा करेंगे। बेलागवी में मेगा रैली का आयोजन किया जा रहा है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बेलगावी में 10.7 किलोमीटर का रोड शो किया था। बेलागवी में 18 विधान सभा क्षेत्र हैं। राजनीतिक दलों का फोकस जिले से ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने पर है।

कांग्रेस को कुछ साल पहले एक बड़ा झटका तब लगा जब उसके प्रभावशाली नेता रमेश जरकीहोली भाजपा में शामिल हो गए। उधर बीजेपी को भी झटका लगा जब सांसद सुरेश अंगड़ी और विधायक उमेश कट्टी का निधन हो गया।


पीएम मोदी और अमित शाह भी कर चुके कर्नाटक का दौरा-


फिलहाल कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रमेश जरकीहोली के भाई सतीश जरकीहोली बेलगावी में पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं और कांग्रेस विधायक लक्ष्मी हेब्बालकर और अंजलि निंबालकर इस क्षेत्र से महत्वपूर्ण नेताओं के रूप में उभर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए राहुल गांधी को ला रही है। पार्टी राहुल गांधी द्वारा एक बड़े चुनावी वादे की घोषणा करने पर भी विचार कर रही है।

 


नौकरी और भत्ते का ऐलान कर सकते हैं राहुल गांधी-

पार्टी ने पहले ही गृहलक्ष्मी योजना के तहत राज्य में परिवार की सभी महिला मुखियाओं को 2,000 रुपये नकद सहायता देने का वादा किया है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने जनवरी में राजधानी शहर में अपनी रैली के दौरान इस योजना की घोषणा की थी।

पार्टी ने गृह ज्योति योजना के तहत हर घर को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का भी आश्वासन दिया है। कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी कर्नाटक में बेरोजगार युवाओं के लिए एक निश्चित संख्या में नौकरियां या भत्ते देने पर घोषणा करेंगे।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी पर बरसे अनुराग ठाकुर, कहा- सदन में आकर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए

Home / National News / ब्रिटेन दौरे से लौटे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, 20 मार्च को कर्नाटक में करेंगे मेगा रैली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो