script‘वह सिर्फ खाना पकाना जानती हैं’, 92 साल के कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद जानिए महिला नेता ने क्या कहा? | Congress MLA Sexist Remark on bjp leader she knows how to cook only | Patrika News
राष्ट्रीय

‘वह सिर्फ खाना पकाना जानती हैं’, 92 साल के कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद जानिए महिला नेता ने क्या कहा?

Veteran Congress Leader did Sexist Comment for BJP leader: कांग्रेस पार्टी की कार्यकर्ताओं की एक बैठक में विधायक शिवशंकरप्पा ने बीजेपी की एक महिला नेता पर मर्दवादी टिप्पणी कर दी। उन्होंने कहा कि वह सार्वजनिक मुद्दों पर प्रभावी ढंग से संबोधित नहीं कर पाती है, वह सिर्फ खाना पकाना जानती है। महिला बीजेपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी हैं।

नई दिल्लीMar 30, 2024 / 12:40 pm

स्वतंत्र मिश्र

shivshankarappa_congress_leader.jpg

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा ने कर्नाटक की दावणगेरे संसदीय सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार, मौजूदा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जीएम सिद्धेश्वर की पत्नी गायत्री सिद्धेश्वर के संबंध में मर्दवादी टिप्पणी कर दी।इस टिप्पणी के बाद विवाद खड़ा हो गया है। शिवशंकरप्पा ने कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक सिद्धेश्वरा की योग्यताओं को कमतर आंकते हुए उनकी बेहद खराब शब्दों में निंदा की और यह दावा कर डाला कि उनमें सार्वजनिक मुद्दों को प्रभावी ढंग से संबोधित करने की क्षमता नहीं है।

”उसे सार्वजनिक मंचों पर अपनी बात रखनी नहीं आती’

शिवशंकरप्पा इतना बोलने के बाद भी चुप नहीं हुए। उन्होंने आगे कहा, ‘आप सभी ऐसा जानते हैं कि वह चुनाव जीतकर मोदी के कमल का फूल खिलाना चाहती थीं। आप पहले उन्हें दावणगेरे की समस्याओं को समझने दें। हमारी पार्टी कांग्रेस ने इस क्षेत्र में विकासात्मक कार्य चलाए हैं। यह जानना बहुत जरूरी है कि कैसे सार्वजनिक मंच पर बात करनी है लेकिन वह केवल रसोई में खाना पकाना जानती हैं। वह विपक्षी दल के सामने और जनता के सामने बात करने की ताकत नहीं रखती हैं।

शिवशंकरप्पा 5 बार बन चुके हैं विधायक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवशंकरप्पा 92 वर्ष के हैं और दावणगेरे दक्षिण से पांच बार विधायक बन चुके हैं। वह अपनी पार्टी के सबसे उम्रदराज विधायक हैं। कांग्रेस ने उनकी बहू प्रभा मल्लिकार्जुन को आगामी चुनावों के लिए इस लोकसभा सीट के लिए टिकट दिया है।

महिलाएं आज उड़ा रही हैं जहाज: गायत्री सिद्धेश्वरा, बीजेपी नेता

शिवशंकरप्पा की इन टिप्पणियों के जवाब में गायत्री सिद्धेश्वरा ने उन महिलाओं का जिक्र किया जिन्होंने बहुत सी उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने कहा कि मुझपर टिप्पणी करके उन्होंने यह कहने की कोशिश की है कि हम औरतों को सिर्फ खाना बनाना चाहिए और रसोई में ही रहना चाहिए। मैं पूछना चाहती हूं कि आज महिलाएं किस पेशे में नहीं हैं? हम महिलाएं हवाई जहाज उड़ा रही हैं। इस बुजुर्ग आदमी को यह नहीं पता कि महिलाएं कितनी आगे बढ़ गई हैं? गायत्री ने कहा कि वह उस प्यार को नहीं समझ सकते कि महिलाएं कितने प्यार से पुरुषों, बच्चों और बुजुर्गों के लिए घर पर खाना बनाती हैं?

बीजेपी के पार्टी प्रवक्ता मालविका अविनाश ने कहा कि पार्टी ने शिवशंकरप्पा की टिप्पणियों की निंदा की है और इस घटना की शिकायत भारतीय चुनाव आयोग में दर्ज करा दी है।

यह भी पढ़ेंLok Sabha Elections 2024: चुनावी मैदान में 238 बार पटखनी खा चुके हैं पद्मराजन, गंवा चुके हैं लाखों रुपये लेकिन इस वजह से पस्त नहीं पड़ती हिम्मत

Home / National News / ‘वह सिर्फ खाना पकाना जानती हैं’, 92 साल के कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद जानिए महिला नेता ने क्या कहा?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो