scriptLok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने 7वीं सूची की जारी, इन दो राज्यों के 5 उम्मीदवार और किए घोषित | Congress releases 7th list announces 5 more candidates from chattisgarh and tamil nadu states | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने 7वीं सूची की जारी, इन दो राज्यों के 5 उम्मीदवार और किए घोषित

Congress Candidate Seventh List: कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों की सातवी सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की सातवी सूची में 4 प्रत्याशी छत्तीसगढ़ और एक प्रत्याशी तमिलनाडु से घोषित किया गया है।

नई दिल्लीMar 26, 2024 / 09:44 pm

Anish Shekhar

7th_list.jpg

कांग्रेस की पहली सूची में 39 नाम थे, उनमें से उल्लेखनीय थे छत्तीसगढ़ से भूपेश बघेल, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, केरल से शशि थरूर; और कर्नाटक से डीके सुरेश। सामान्य वर्ग से 15 उम्मीदवार थे जबकि 24 उम्मीदवार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक वर्ग से थे।

43 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची में, कांग्रेस ने असम के जोरहाट से गौरव गोगोई को मैदान में उतारा, कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ एक बार फिर मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। एक अन्य उल्लेखनीय उम्मीदवार, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत, जालौर से चुनाव लड़ेंगे।
56 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची में, सबसे पुरानी पार्टी ने बहरामपुर (पश्चिम बंगाल) से अधीर रंजन चौधरी, पुडुचेरी से वी वैथिलिंगम, सोनल पटेल और नेपाल महतो को नामित किया है।

कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट में 45 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख अजय राय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए वाराणसी से मैदान में उतारा गया।

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तीन उम्मीदवारों की पांचवीं सूची। जयपुर से सुनील शर्मा की जगह प्रताप सिंह खाचरियावास को मैदान में उतारा गया है. अन्य दो उम्मीदवारों में महाराष्ट्र की चंद्रपुर सीट से प्रतिभा सुरेश धानोरकर और राजस्थान के दौसा से मुरारी लाल मीना हैं। कांग्रेस की छठी सूची में राजस्थान के 4 और तमिलनाडु का एक उम्मीदवार घोषित किया गया है।

 

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने 7वीं सूची की जारी, इन दो राज्यों के 5 उम्मीदवार और किए घोषित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो