scriptED के एक्शन को लेकर संसद में हंगामा, मल्लिकार्जुन खड़गे और पीयूष गोयल के बीच हुई बहस | congress's M Kharge vs Minister Piyush Goyal Over Probe Agency ED Summons | Patrika News

ED के एक्शन को लेकर संसद में हंगामा, मल्लिकार्जुन खड़गे और पीयूष गोयल के बीच हुई बहस

Published: Aug 04, 2022 02:29:29 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Kharge vs Goyal: ED के एक्शन को लेकर आज संसद में खूब हंगामा देखने को मिला जिसके बाद राज्यसभा को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया था। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बीच बहस देखने को मिली।

 congress's  M Kharge vs Minister Piyush Goyal Over Probe Agency ED Summons

congress’s M Kharge vs Minister Piyush Goyal Over Probe Agency ED Summons

संसद के मानसूत्र सत्र के दौरान दोनों सदनों में खूब हंगामा देखने को मिल रहा है। आए दिन चर्चा से अधिक हंगामे के कारण दोनों सदनों के स्थगित होने की खबरें देखने व सुनने को मिल रही हैं। आज भी कुछ ऐसा ही हुआ जिस कारण दोपहर 12 बजे राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामे के बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। ये हंगामा तब बढ़ा जब नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बीच बहस देखने को मिली। खड़गे ने ईडी के एक्शन को लेकर सदन में चर्चा करने की मांग की। इसके साथ ही कांग्रेस के खिलाफ ED के एक्शन पर सवाल भी उठाए।
सदन शुरू होने के बाद नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में कहा, “मुझे ईडी का समन मिला, उन्होंने मुझे दोपहर 12.30 बजे बुलाया। मैं कानून का पालन करना चाहता हूं, लेकिन जब संसद सत्र चल रहा हो तो क्या उनका समन करना सही है?

उन्होंने आगे कहा, क्या पुलिस के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आवासों का घेराव करना सही है?.. क्या हम संविधान के तहत काम कर पाएंगे? हम डरेंगे नहीं, हम लड़ेंगे।” इस दौरान खड़गे ने ED के एक्शन पर चर्चा की मांग की।

यह भी पढ़ें

‘जो करना है कर लें, हम PM मोदी से डरने वाले नहीं’, बीजेपी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

इसके बाद केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने खड़गे के आरोपों पर पलटवार किया। उन्होंने दावा किया, “सरकार किसी भी कानून प्रवर्तन एजेंसी के काम में हस्तक्षेप नहीं करती है।”

उन्होंने कहा, “शायद उनके (कांग्रेस) शासन में ऐसा हुआ करता था। अब जो भी गलत करता है तो एजेंसी अपने कर्तव्य का पालन करती है।”

सत्तापक्ष ने बोलना शुरू किया तो विपक्षी दलों के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की। विपक्षी दलों ने ‘ED गिरी नहीं चलेगी, नहीं चलेगी’ ‘तानाशाही नहीं चलेगी, नहीं चलेगी’ और ‘PM जवाब दो, जवाब दो’ जैसे नारे लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो