scriptCoronavirus In India: फिर कातिल हुआ कोरोना, 24 घंटे में 773 लोगों की मौत, ताजा आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता | Coronavirus In India 733 deaths in past 24 Hours new cases crossed 16 thousand figure | Patrika News
राष्ट्रीय

Coronavirus In India: फिर कातिल हुआ कोरोना, 24 घंटे में 773 लोगों की मौत, ताजा आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता

Coronavirus In India त्योहार और चुनावी मौसम के बीच फिर बढ़ा कोरोना वायरस का खतरा, बीते 24 घंटे में देश में 733 लोगों ने कोविड-19 के चलते गंवाई अपनी जान, एक्सपर्ट्स की मानें तो फेस्टिवल के दौरान जरा सी लापरवाही कोरोना की तीसरी लहर को न्योता दे सकती है

Oct 28, 2021 / 12:48 pm

धीरज शर्मा

Coronavirus In India
नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus In India ) के मामले एक बार फिर बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। त्योहारों और चुनावी मौसम में कोविड-19 के मामलों में ना सिर्फ इजाफा हो रहा है, बल्कि मरने वालों का आंकड़ा भी डराने वाला है।
बीते 24 घंटे में ही देश में 773 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16 हजार मामले सामने आए हैं और कुल 733 लोगों की मौत हुई है। इसमें सबसे ज्यादा मौतें केरल में हुई है। केरल में कोरोना से कुल 622 लोगों की जान गई है।
यह भी पढ़ेँः Coronavirus In India: त्योहार के बीच कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता, 55 दिन में डेल्टा हुआ दोगुना तो डेल्टा प्लस 11 गुना बढ़ा

https://twitter.com/ANI/status/1453574501652844545?ref_src=twsrc%5Etfw
मौसम में कोरोना का बढ़ता खतरा देख विशेषज्ञ पहले ही चेतावनी दे चुके हैं, किसी भी तरह की लापरवाही एक बार फिर बड़े खतरे को न्योता दे सकती है।
कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी फिर से बढ़ता नजर आ रहा है। देश में बीते 24 घंटे में 733 लोगों ने जान गंवा दी है, जबकि 16156 लोग कोविड19 से संक्रमित हुए हैं।
केरल में कोरोना से कुल 622 लोगों की जान गई है। हालांकि 622 मौतों में से 93 पिछले कुछ दिनों में दर्ज की गई हैं, जबकि 330 मौतें ऐसी थीं जिनकी पुष्टि पिछले साल 18 जून तक पर्याप्त दस्तावेज की कमी के कारण नहीं हुई थी और 199 को नए सुप्रीम कोर्ट के आदेश और केंद्र के दिशानिर्देशों के आधार पर कोरोना डेथ के रूप में माना गया।
बढ़ा कोरोना डेथ ग्राफ
कोविड-19 से होने वाली मौतों के कारण देशभर में कोरोना डेथ का ग्राफ बढ़ गया है। केरल में कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है। देश के ज्यादातर मामले इसी राज्य से सामने आ रहे हैं। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, असम और हिमाचल प्रदेश से भी बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है।
देशभर में बीते कई दिनों से मामलों में गिरावट देखने के बाद त्योहार के मौसम में आया यह उछाल चिंता का कारण बन रहा है।

यह भी पढ़ेँः Coronavirus Third Wave: पश्चिम बंगाल समेत इन तीन राज्यों ने बढ़ाई चिंता, बढ़ने लगे केस
बीते कई दिनों से देश में कोरोना के मामले भले ही 20 हजार से कम दर्ज किए जा रहे हैं। लेकिन अब मरने वालों की संख्या बढ़ने से खतरा मंडराने लगा है।

जानकारों की मानें तो सरकार के आगे सबसे बड़ी चिंता त्योहार के मौसम में कोरोना गाइडलाइन को सख्ती से पालन करवाना है। इसमें जरा सी भी चूक तीसरी लहर को न्योता दे सकती है।

Home / National News / Coronavirus In India: फिर कातिल हुआ कोरोना, 24 घंटे में 773 लोगों की मौत, ताजा आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो