scriptLok Sabha Election 2024: कंप्यूटर का विरोध करने वाली माकपा, पश्चिम बंगाल में AI एंकर से करेगी प्रचार | CPM Which opposes computers will campaign with AI anchor in Lok sabha election 2024 West Bengal | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Election 2024: कंप्यूटर का विरोध करने वाली माकपा, पश्चिम बंगाल में AI एंकर से करेगी प्रचार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में इस बार कई राजनीतिक दलों के विचार उलटबांसी हो रही हैं। कभी कंप्यूटर (Computer)का विरोध करने वाली वामपंथी एआई (AI) से प्रचार करने जा रही हैं तो वहीं कारपोरेट की पढ़ाई करने वाले वामपंथ में आ रहे हैं।

कोलकाताMar 27, 2024 / 07:48 am

Anand Mani Tripathi

cpm_which_opposes_computers_will_campaign_with_ai_anchor_in_lok_sabha_election_2024_west_bengal.png

Lok Sabha Election 2024: कभी देश में कंप्यूटर का विरोध करने वाली माकपा अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद लेने जा रही है। एआई की मदद से माकपा अपने विचार, समाचार और योजना के बारे में प्रसारित करेगी। इसके लिए एआई की मदद से बनाई गई महिला न्यूज रीडर ‘समता’ अंग्रेजी में समाचार पढ़ेंगी।

बहुत जल्द ही समता का पहला एपिसोड राज्य माकपा के फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया जाएगा। माकपा के आईटी सेल ने अंग्रेजी में समाचार पढ़ने की व्याख्या करते हुए कहा कि बंगाल की राजनीतिक स्थिति और उस पर पार्टी के बयान को अखिल भारतीय स्तर पर पहुंचाने के लिए यह योजना बनाई गई है। शो की थीम ‘फोकस ऑन बंगाल’ है।

 


एआई तकनीक के उपयोग पर माकपा के भीतर मतभेद भी हैं। कुछ लोग नई तकनीक का उपयोग अपना रहे हैं। अन्य लोग विरोध में आगे आए हैं। पार्टी के राज्य सचिवालय के सदस्य पलाश दास ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में प्रचार की शैली में विकास हुआ है। चाहे वो किसी प्रोडक्ट का प्रमोशन हो या फिर राजनीति। हमने हमेशा नई चीजों को अपनाया है और अपनी सर्वोत्तम क्षमता से उसका उपयोग किया है। हमारे पास दूसरों की तरह चुनावी बाॅन्ड का पैसा नहीं है, लेकिन योग्यता है। माकपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने व्हाट्सएप ग्रुप में लिखा कि यह अजीब बात किसके दिमाग से आई? बाद में उन्होंने इस टेक्स्ट को डिलीट कर दिया।

Home / National News / Lok Sabha Election 2024: कंप्यूटर का विरोध करने वाली माकपा, पश्चिम बंगाल में AI एंकर से करेगी प्रचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो