scriptदार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा- प्रदर्शनकारियों ने टॉय ट्रेन स्टेशन को किया आग के हवाले, सेना अलर्ट | Darjeeling violence Himalayan Railway Toy train station torched by a group of people in Sonada | Patrika News
71 Years 71 Stories

दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा- प्रदर्शनकारियों ने टॉय ट्रेन स्टेशन को किया आग के हवाले, सेना अलर्ट

गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट ने दावा किया है कि भूटिया उनका कार्यकर्ता था। वहीं उनका दावा है कि पुलिस गोलीबारी में एक और प्रदर्शनकारी मारा गया है।

Jul 08, 2017 / 05:59 pm

पुनीत कुमार

Toy train station

Toy train station

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में अलग राज्य की मांग को लेकर एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है। शुक्रवार देर रात एक गोरखालैंड समर्थक की मौत के बाद प्रदर्शनकारियों काफी हंगामा किया। तो वहीं गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने दावा किया है कि जब तशी भूटिया मेडिकल स्टोर से लौट रहा था, तो पुलिस ने उसकी हत्या कर दी। 
इसके बाद नाराज प्रदर्शनकारियों ने दार्जिलिंग और घूम टॉय ट्रेन स्टेशनों पर भी तोड़-फोड़ की। प्रदर्शनकारियों ने सोनादा टॉय ट्रेन स्टेशन को फूंक दिया है। साथ ही सोनादा पुलिस स्टेशन में भी तोड़-फोड़ की घटना को अंजाम दिया। हिंसा को देखते हुए दार्जिलिंग में एक बार फिर सेना तैनात की गई है। जहां दार्जिलिंग और सोनादा में सेना की तैनात है। 
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash
गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट ने दावा किया है कि भूटिया उनका कार्यकर्ता था। वहीं उनका दावा है कि पुलिस गोलीबारी में एक और प्रदर्शनकारी मारा गया है। तो वहीं इस मामले में मृतक के परिवार ने पुलिस के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। फिलहाल शव परिजनों को नहीं सौंपा गया है। 
शुक्रवार रात बंद समर्थक सोनादा में धरना दे रहे थे, तब एक पुलिस गश्ती टीम नाकाबंदी को साफ करने के लिए वहां पहुंची। और दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प के बाद पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। मामले में पुलिस का कहना है कि उसकी ओर से फायरिंग नहीं की गई है। 

Home / 71 Years 71 Stories / दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा- प्रदर्शनकारियों ने टॉय ट्रेन स्टेशन को किया आग के हवाले, सेना अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो