script पाकिस्तान में है दाऊद, हर हाल में  लाएंगे भारत: राजनाथ | Dawood Ibrahim is in Pakistan says rajnath | Patrika News
71 Years 71 Stories

 पाकिस्तान में है दाऊद, हर हाल में  लाएंगे भारत: राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि कुख्यात आतंकी और मुबंई सीरियल ब्लास्ट का दोषी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में मौजूद है। भारत सरकार के पास उसके वहां होने के पुख्ता सबूत हैं, और हर  हाल में सरकार दाऊद को भारत लेकर आएगी।

May 11, 2015 / 12:08 pm

firoz shaifi

 केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि कुख्यात आतंकी और मुबंई सीरियल ब्लास्ट का दोषी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में मौजूद है। भारत सरकार के पास उसके वहां होने के पुख्ता सबूत हैं, और हर हाल में सरकार दाऊद को भारत लेकर आएगी।

 राजनाथ ने कहा कि दाऊद के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है। वहीं संयुक्त राष्ट सुरक्षा परिषद ने भी दाऊद के खिलाफ नोटिस जारी किया हुआ है।

गृहमंत्री ने कहा कि उसके पाकिस्तानी पासपोर्ट और वहां मौजूद संपत्तियों के पुख्ता दस्तावेज भारत सरकार ने पाकिस्तान सरकार को उपलब्ध करवाए हैं।

पाक सरकार से उसके खिलाफ कार्रवाई करने तथा दाऊद सहित कई आतंकियों को भारत को सौंपने को कहा है, लेकिन पाक ने इस मुद्दे पर कभी सकारात्मक सहयोग नहीं किया।

राजनाथ ने कहा कि हमने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान पर काफी दबाव बनाया हुआ है। भारत सरकार हर हाल में उसे भारत लेकर आएगी।

गौरतलब है मोदी सरकार के एक मंत्री की ओर से दाऊद के पाकिस्तान में नहीं होने की बात पर सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। जिसके बाद सरकार को इस मामले में सफाई देनी पड़ी थी। वहीं विपक्ष इस मामले में गृहमंत्री के जवाब पर अड़ा था।

Home / 71 Years 71 Stories /  पाकिस्तान में है दाऊद, हर हाल में  लाएंगे भारत: राजनाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो