scriptआधार कार्ड से साजिश कर रही केंद्र सरकार, ममता बनर्जी ने चिट्ठी लिखकर मांगा पीएम मोदी से जवाब | Deactivation of Aadhaar cards: Bengal CM Mamata writes to PM modi, seeks reasons | Patrika News

आधार कार्ड से साजिश कर रही केंद्र सरकार, ममता बनर्जी ने चिट्ठी लिखकर मांगा पीएम मोदी से जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2024 10:02:04 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Aadhaar card : ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यकों के आधार कार्ड निष्क्रिय कर रही है।

mamata_banerjee00.jpg

Aadhaar card : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा है कि सीएए लागू करने के लिए आधार कार्डों को निष्क्रिय किया जा रहा है। सीएम ममता ने सोमवार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यकों के आधार कार्ड निष्क्रिय कर रही है।


आधार कार्डों को किया जा रहा निष्क्रिय

मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल में ज्यादातर मतुआ समुदाय के लोगों के आधार कार्ड निष्क्रिय किए गए हैं। अनुसूचित जनजाति व अल्पसंख्यकों के आधार कार्ड भी निष्क्रिय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है। राज्य सरकार की ओर से मंगलवार से एक पोर्टल शुरू किया जा रहा है। अब तक जितने आधार कार्ड निष्क्रिय हुए हैं, वे उस पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

अगल कार्ड जारी करेगी ममता सरकार

ममता ने कहा कि प्रभावितों को बंगाल सरकार की ओर से अलग कार्ड दिया जाएगा। इससे उन्हें बैंक और अन्य कार्यों में कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने हमारी सरकार राज्य संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भुगतान करना जारी रखेगी। भले ही किसी के पास आधार कार्ड न हो।

कल्याणकारी योजनाओं से वंचित करना चाहती है बीजेपी

मुख्यमंत्री ममता ने बताया कि अधिकांश मतुआ समुदाय और SC/ST समुदाय के लोगों के आधार कार्ड निष्क्रिय हुए हैं। उन्होंने इसे लोकसभा चुनाव से पहले राज्य की कल्याणकारी योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को वंचित करने की एक भयानक साजिश करार दिया।

यह भी पढ़ें

15 मार्च के बाद आप Paytm FASTag को रिचार्ज नहीं कर पाएंगे, जानें कैसे निष्क्रिय करें और नया खरीदें




यह भी पढ़ें

वंदे भारत एक्सप्रेस के खाने पर फिर उठे सवाल, यात्री ने की खराब क्वालिटी खाने की शिकायत



ट्रेंडिंग वीडियो