scriptअब हरिद्वार में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज, 12 अप्रैल को सुनवाई | Defamation case filed against Rahul Gandhi in Haridwar, hearing on April 12 | Patrika News

अब हरिद्वार में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज, 12 अप्रैल को सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2023 03:12:45 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ RSS कार्यकर्ता कमल भदौरिया ने हरिद्वार कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया है। इसकी सुनवाई 12 अप्रैल को है। राहुल गांधी ने हरियाणा में कहा कि RSS 21वीं सदी का कौरव है।

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते दिनों गुजरात की सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को एक मामले में दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद राहुल की लोकसभा सदस्यता खत्म कर दी गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ उत्तराखंड के हरिद्वार में एक और मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है। राष्ट्रीय सेवक संघ कार्यकर्ता कमल भदौरिया में राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया है। इसकी 12 अप्रैल को सुनवाई है।

आरएसएस को बताया था 21वीं सदी का कौरव


राष्ट्रीय सेवक संघ की कौरवों से तुलना और पुजारियों का अपमान करने को लेकर संघ के एक कार्यकर्त्ता कमल भदौरिया ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध द्वितीय न्यायिक मजिस्ट्रेट, हरिद्वार शिव सिंह की अदालत में मानहानि का परिवाद दाखिल किया है। राहुल गांधी ने हरियाणा में कहा कि आरएसएस 21वीं सदी का कौरव है।

https://twitter.com/ANI/status/1642089500125061122?ref_src=twsrc%5Etfw

 

कुरुक्षेत्र अंबाला में दिया था विवादित बयान


कमल भदौरिया ने अपनी याचिका में कहा कि आरएसएस ऐसा संगठन है जो हिंदुस्तान में आपदा और कठिन परिस्थितियों में आम लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर संकट से लड़ने का कार्य करता है। इसकी वजह से देशवासियों की भावनाएं आरएसएस के साथ जुड़ी हुई है। इसके बावजूद राहुल गांधी ने 9 जनवरी, 2023 में कुरुक्षेत्र अंबाला में आरएसएस को 21वीं सदी का कौरव बताया था। इस दौरान राहुल ने कहा था कि आज के कौरव खाकी हाफ पेंट पहनते हैं, हाथों में लाठियां लेते हैं और शाखा लगाते हैं। 2 से 3 सबसे अमीर अरबपति लोग कौरवों के साथ खड़े हैं।

 

 

rahul_0.jpg
पुजारियों का किया अपमान


कमल भदौरिया ने परिवाद में कहा कि राहुल ने कहा कि संघ के लोग हर-हर महादेव नहीं कहते, जय श्रीराम नहीं कहते, जो राहुल गांधी की मानसिकता का परिचय देती है। इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा हिंदुस्तान तपस्वियों का देश है, न की पुजारियों का है जबकि भारत 110 करोड़ सनातनियों का देश है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो