scriptस्वतंत्रता दिवस से पूर्व दिल्ली पुलिस ने दर्जनों फर्जी पासपोर्ट के साथ 2 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया | Delhi: Ahead of Independence Day, 2 Bangladeshi nationals held with nearly dozen passports | Patrika News
राष्ट्रीय

स्वतंत्रता दिवस से पूर्व दिल्ली पुलिस ने दर्जनों फर्जी पासपोर्ट के साथ 2 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया

राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कोई अप्रिय घटना न हो इसलिए यहाँ सुरक्षा व्ययस्था को सख्त कर दिया गया है। हर दिन गाड़ियों की आवाजाही से लेकर किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। इसी जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने दो बंगलादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से बड़ी संख्या में नकली पासपोर्ट भी बरामद किये गए हैं।

Aug 14, 2022 / 01:09 pm

Mahima Pandey

Delhi: Ahead of Independence Day, 2 Bangladeshi nationals held with nearly dozen passports

Delhi: Ahead of Independence Day, 2 Bangladeshi nationals held with nearly dozen passports (Image for representation only)

Independence Day 2022: देशभर में स्वतंत्रता दिवस की जमकर तैयारियां चल रही हैं। इस बीच कुछ बाहरी तत्व ऐसे भी हैं जो भारत में अस्थिरता का माहौल बनाने के लिए प्रयासरत हैं। ऐसे में देशभर में पुलिस अलर्ट मोड पर हैं खासकर देश की राजधानी दिल्ली में। इसी अलर्ट्नेस के कारण स्वतंत्रता दिवस से पूर्व दिल्ली पुलिस ने दो बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 10 फर्जी पासपोर्ट भी बरामद किये गए हैं। इसके अलावा फेक स्टैम्प भी इनके पास से बरामद किये गए हैं। पुलिस अब दोनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।
दोनों बांग्लादेशियों की हुई पहचान
डेप्यूटी कमिशनर ऑफ पुलिस (द्वारका) एम हर्ष वर्धन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, ‘स्वतंत्रता दिवस के लिए आए दिन रूटीन चेकप किया जा रहा है इसके लिए स्पेशल अभियान चलाया गया है। रूटीन चेकप के दौरान ही रामफल चौक से पुलिस ने दो बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान मोहम्मद मुस्तफा (28) और मोहम्मद हुसैन शेख के रूप में की गई है।’

डीसीपी ने आगे कहा, “रूटीन जांच के दौरान इन दोनों के पास से विभिन्न बांग्लादेशी नागरिकों के 11 पासपोर्ट और बांग्लादेश के विभिन्न मंत्रालयों और नोटरी के 10 नकली टिकट बरामद किये गए हैं। नकली रबर स्टैंप इनके पास कैसे आए हैं इसकि कोई ठोस जानकारी इनके पास नहीं था।” अब पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ विदेशी अधिनियम और 468 आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
यह भी पढ़ें

बस ड्राइवर की बेटी दिल्ली में करेगी परेड, लाल किले पर होगा सबसे बड़ा आयोजन

पकड़े गए दोनों बांग्लादेशियों ने पूछताछ में बताया है कि वे बांग्लादेशी नागरिकों के लिए एजेंट के रूप में काम करते थे जो इलाज के लिए भारत आते हैं। अब इनके पास जो फेक स्टैम्प मिले हैं उनकी जांच की जा रही है। इसके अलावा और कौन से लोगों से इनका कनेक्शन है इसकी भी जांच की जा रही है ।

बता दें कि अभी पिछले सप्ताह ही दिल्ली पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय अप्रवासन रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इस दौरान 4 बांग्लादेशी यात्री समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। ये सभी विदेश यात्रा के लिए भारतीय जाली पासपोर्ट का इस्तेमाल करते थे। ये बांग्लादेशी सीमा पार कर अवैध तरीके से भारत में घुसे थे।

यह भी पढ़ें

स्वतंत्रता दिवस – उम्र 104, जोश में बोलें-देश के लिए बहुत कुछ करने की ख्वाहिश

Home / National News / स्वतंत्रता दिवस से पूर्व दिल्ली पुलिस ने दर्जनों फर्जी पासपोर्ट के साथ 2 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो