scriptDelhi Corona Update: दिल्ली में लगातार पांचवें दिन दो हजार से अधिक कोरोना के नए केस, 9 लोगों की मौत | Delhi Corona Update: More than 2 thousand New Cases came Nine Death Recored | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Corona Update: दिल्ली में लगातार पांचवें दिन दो हजार से अधिक कोरोना के नए केस, 9 लोगों की मौत

Delhi Corona Update: राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार चिंताजनक हो गई है। यहां बीते पांच दिनों से लगातार दो हजार के अधिक नए केस मिले हैं। कोरोना के नए मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद दिल्ली में मास्क पहनने के नियम को फिर से लागू कर दिया गया है।

नई दिल्लीAug 14, 2022 / 09:21 am

Prabhanshu Ranjan

corona_test.jpg

Delhi Corona Update: More than 2 thousand New Cases came Nine Death Recored

Delhi Corona Update: कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के नए केस लगातार बढ़ रहे है। आलम यह है कि यहां बीते पांच दिनों से लगातार दो हजार से अधिक नए केस मिले। कोरोना के नए केसों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बीते दिनों मास्क पहनने के नियम को फिर से लागू कर दिया था। लेकिन इसके बाद भी कोरोना के नए केसों की संख्या में कमी नहीं आ रही है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी जानकारी से अनुसार शनिवार को राजधानी में कोविड के 2,031 नए मामले सामने आए। यहां पिछले दिन 2,136 मामले सामने आए थे। वहीं बीते 24 घंटे में इस महामारी की वजह से 9 लोगों की मौत हुई है। इस बीच, कोविड पॉजिटिविटी दर घटकर 12.34 प्रतिशत हो गई है, और सक्रिय मामलों की संख्या 8,105 है, जिनमें से 5,563 रोगियों का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है।


पिछले 24 घंटों में 2,260 मरीजों के ठीक होने के साथ, ठीक होने वालों मरीजों की कुल संख्या 19,47,952 हो गई है, जबकि दिल्ली में कुल मामले 19,82,433 हैं और मरने वालों की संख्या बढ़कर 26,376 हो गई है। कोविड कंटेनमेंट जोन की संख्या 305 है। पिछले 24 घंटों में कुल 16,459 नए परीक्षण – 11,180 आरटी-पीसीआर और 5,279 रैपिड एंटीजन – किए गए।


स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार अब तक कुल टीकाकरण लाभार्थियों की संख्या 3,60,34,614 है। उल्लेखनीय हो कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार सहित कई दिग्गज लोग शनिवार को कोरोना संक्रमित मिले। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए खुद से सचेत रहने की जरूरत है। लेकिन दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में सोशल डिस्टेसिंग, मास्क पहनना जैसे अन्य कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन होता नहीं दिख रहा है।

Home / National News / Delhi Corona Update: दिल्ली में लगातार पांचवें दिन दो हजार से अधिक कोरोना के नए केस, 9 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो