scriptमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा | Delhi court rejects bail plea of Mohammed Zubair, sends him to 14-day judicial custody | Patrika News
नई दिल्ली

मोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली कोर्ट ने ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

नई दिल्लीJul 02, 2022 / 09:42 pm

Archana Keshri

मोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

मोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर और फेक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। साथ ही जुबैर की जमानत याचिका को भी खारिज कर दिया है। वर्ष 2018 में हिंदू देवता के बारे में कथित “आपत्तिजनक ट्वीट” करने के मामले में अदालत ने जुबैर को न्यायिक हिरासत में भेजा है। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया ने पुलिस की अर्जी को स्वीकार कर लिया। इसमें कहा गया था कि मामले की आगे की जांच चल रही है।
शनिवार को जुबैर की चार दिन तक हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अवधि पूरी हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने जुबैर को कोर्ट में पेश किया। दिल्ली पुलिस के विशेष लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका रद्द कर दी गई है और न्यायिक रिमांड के लिए हमारा आवेदन स्वीकार कर लिया गया है। पुलिस ने पांच दिन तक हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अवधि पूरी होने के बाद जुबैर को अदालत के समक्ष पेश किया था और उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध किया था।
पुलिस ने अदालत से कहा कि आगे भी जुबैर को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत पड़ सकती है। इससे पहले पेशी के दौरान दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद जुबैर द्वारा इस मामले में साजिश रचने और सबूतों को नष्ट करने का आरोप लगाया था। बता दें दिल्ली पुलिस ने सोमवार को मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर लिया था। एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसने सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए आरोप लगाया था कि जुबैर ने एक विशिष्ट धर्म के भगवान का जानबूझकर अपमान करने के इरादे से एक संदिग्ध तस्वीर ट्वीट की थी। उसके खिलाफ धार्मिक भावनाओं और कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें

Alt News के मोहम्मद जुबैर ने पुलिस रिमांड को हाईकोर्ट में दी चुनौती

https://twitter.com/ANI/status/1543228855334289408?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं कोर्ट का फैसला आने से पहले ही जुबैर की जमानत याचिका खारिज होने की बात को लिक कर दिया गया था। जुबैर के वकील ने दिल्ली पुलिस ने उनके बेल ऑर्डर को लीक करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि न्यायिक मजिस्ट्रेट के बैठने और आदेश देने से पहले ही पुलिस ने मीडिया में आदेश लीक कर दिया। उन्होंने पूछा कि केपीएस मल्होत्रा कोर्ट के आदेश केबारे में कैसे जानते हैं। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी केपीएस मल्होत्रा ने शनिवार को मीडिया से गलत सूचना साझा करने की बात स्वीकार की। उन्होंने पहले बताया था कि मोहम्मद जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। जुबैर के वकील सौतिक बनर्जी ने हालांकि कहा कि अदालत द्वारा अब तक कोई आदेश नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें

सबूत के तौर पर बरामद बम को पटना कोर्ट में किया जा रहा था पेश, हो गया ब्लास्ट

Home / New Delhi / मोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो