scriptMCD Result: शुरुआती रुझान में मिली बढ़त से AAP उत्साहित, सुबह-सुबह केजरीवाल के घर पहुंचे सिसोदिया | Delhi MCD Result AAP leading Manish Sisodia reached CM Kejriwal's House | Patrika News
राष्ट्रीय

MCD Result: शुरुआती रुझान में मिली बढ़त से AAP उत्साहित, सुबह-सुबह केजरीवाल के घर पहुंचे सिसोदिया

Delhi MCD Election Results 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझान में आम आदमी पार्टी और बीजेपी में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। कांग्रेस सीन से गायब हो चुकी है। आप अभी आगे चल रही है। जिससे पार्टी नेता के साथ-साथ कार्यकर्ता उत्साहित है।

Dec 07, 2022 / 09:24 am

Prabhanshu Ranjan

sisodia_and_kejriwal_.jpg

Delhi MCD Result AAP leading Manish Sisodia reached CM Kejriwal’s House

Delhi MCD Election Results 2022: दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में आज रिजल्ट का दिन है। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है। शुरुआती रुझान में आम आदमी पार्टी को बढ़त मिलती दिख रही है। जिसे देखकर पार्टी कार्यकर्ता के साथ-साथ नेता खासे उत्साहित हैं। पहले एक घंट की काउंटिंग में अरविंद केजरीवाल की पार्टी को बहुमत दिखता नजर आ रहा है। दिल्ली की कुल 250 वार्डों में से आम आदमी पार्टी 129 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि भारतीय जनता पार्टी 114 सीटों पर आगे हैं। ऐसे में दोनों दलों में कांटे की टक्कर है। हालांकि कांग्रेस का हाल बेहद बुरा है। कांग्रेस मात्र पांच सीटों पर आगे चल रही है। रुझान में मिली बढ़त से उत्साहित दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सुबह-सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंच चुके हैं।


अरविंद केजरीवाल के आवास पर दोनों नेताओं में बातचीत हो रही है। शुरुआती रुझान से उत्साहित आप नेता सौरभ भारद्वाज ने एमसीडी में आप की जीत का दावा कर दिया है। हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। क्योंकि काउटिंग का अभी सिर्फ एक घंटा ही बीता है। काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। इसके लिए चुनाव आयोग ने कुल 42 मतगणना केंद्र बनाए हैं। मतगणना के लिए 68 चुनाव पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है।


उल्लेखनीय हो कि 250 सीटों पर 4 दिसंबर को हुए मतदान की गणना शुरू हो गई है। इन चुनाव में 250 वार्ड में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में हैं। दिल्ली एमसीडी पर पिछले 15 साल से बीजेपी काबिज है। शुरुआत रुझान से आम आदमी पार्टी पूरे उत्साह में है। वहीं, बीजेपी कैंप अभी वेंट एंड वॉच के मोड में है। कांग्रेस खेमा खामोश है।

यह भी पढ़ें – एमसीडी चुनाव परिणाम 2022 के पल-पल का अपडेट यहां देंखे

 
https://twitter.com/hashtag/DelhiMCDPolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली एमसीडी चुनाव के रुझान आते ही आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर पोस्टर लग गए हैं। अच्छे होंगे 5 साल, MCD में भी केजरीवाल के नारे के साथ बैनर लगाए गए हैं। बताते चले कि एमसीडी चुनाव के लिए 1349 उम्मीदवार मैदान में थे।

250 वार्डों में 4 दिसंबर को वोटिंग हुई थी और सिर्फ 50 फीसदी वोटरों ने मतदान किया था। मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। एमसीडी में बीते 15 साल से बीजेपी का राज रहा है। लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी को मौका मिलता दिख रहा है।


एमसीडी के 250 वार्डों के लिए बीजेपी और आप ने 250 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे। जबकि कांग्रेस के 247 उम्मीदवार चुनावी मैदान थे। वहीं, 382 निर्दलीय उम्मीदवार और अन्य राजनीतिक दलों में बसपा ने 132 वार्डों पर, एनसीपी ने 26 पर और जनता दल (यूनाइटेड) ने 22 वार्ड पर चुनाव लड़ा।

Home / National News / MCD Result: शुरुआती रुझान में मिली बढ़त से AAP उत्साहित, सुबह-सुबह केजरीवाल के घर पहुंचे सिसोदिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो