scriptDelhi News Live Updates: Delhi HC में अग्निपथ योजना के खिलाफ सभी याचिकाओं पर 25 अगस्त को होगी सुनवाई | Delhi News Live Updates Demolition Drive Covid 19 Fuel Prices Weather | Patrika News
live--icon/ Updated

Delhi News Live Updates: Delhi HC में अग्निपथ योजना के खिलाफ सभी याचिकाओं पर 25 अगस्त को होगी सुनवाई

राष्ट्रीय राजधानी में लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली है। मानसून ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक राजधानी के मौसम का मिजाज खुशनुमा बना रहेगा।

नई दिल्ली

Updated: July 20, 2022 03:54:35 pm

प्रमुख अपडेट
Delhi News Live Updates Demolition Drive Covid 19 Fuel Prices Weather

Delhi News Live Updates Demolition Drive Covid 19 Fuel Prices Weather

Jul 20, 2022 | 03:53 PM (IST)

दिल्ली हाई कोर्ट में ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ सभी याचिकाओं पर 25 अगस्त को सुनवाई

दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को कहा कि वह सशस्त्र बलों में भर्ती संबंधी केंद्र की ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ दायर सभी याचिकाओं पर 25 अगस्त को सुनवाई करेगा, क्योंकि उसे उच्चतम न्यायालय द्वारा यहां स्थानांतरित की गई याचिकाओं से जुड़े दस्तावेज अभी तक नहीं मिले हैं।

Jul 20, 2022 | 03:05 PM (IST)

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश के बाद गिरा तापमान

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आखिरकार गर्मी और उमस से राहत मिली। बुधवार दोपहर को झमाझम बारिश के बाद तापमान में गिरावट के साथ ही मौसम भी सुहावना हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले चार दिन तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा।

Jul 20, 2022 | 11:59 AM (IST)

दिल्ली उच्च न्यायालय ने खाद्य बिलों पर रेस्तरां द्वारा सेवा शुल्क लगाने पर रोक लगाई

दिल्ली उच्च न्यायालय ने खाद्य बिलों पर रेस्तरां द्वारा सेवा शुल्क लगाने पर रोक लगाई

Jul 20, 2022 | 10:54 AM (IST)

मानसून सत्र के तीसरे दिन महंगाई को लेकर कांग्रेस का विरोध

कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी मानसून सत्र के तीसरे दिन महंगाई और महंगाई के मुद्दे पर संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने संयुक्त विपक्ष के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने भी प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

Jul 20, 2022 | 10:24 AM (IST)

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी और उमस से मिलेगी राहत

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। यानी दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाके में मध्यम बारिश के आसार बने हुए हैं। खास बात यह है कि ये बारिश अगले चार दिन तक होने की संभावना है।

Jul 19, 2022 | 04:15 PM (IST)

आग बुझाने में जुटी दमकल की चार गाड़ियां

दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में भीषण आग लग गई है। न्यू अशोक नगर में 4 मंजिला इमारत में आग लगी है। इसमें कई लोगों के फंसे होने की जानकारी मिल रही है। फिलहाल फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर हैं। इमारत के बाहर लकड़ी की सीढ़ियों के जरिए लोगों को निकालने की कोशिश जारी है।

Jul 19, 2022 | 10:40 AM (IST)

दिल्ली में 20 जुलाई के बाद बदलेगा मौसम का मिजाज

सावन का महीना शुरू हो जाने के बाद भी दिल्लीवासी बारिश का इंतजार ही कर रहे हैं। कभी-कभी बादल तो छा रहे हैं लेकिन बारिश नहीं हो रही है। सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 20 जुलाई के बाद मौसम का मिजाज बदल सकता है। जबकि 19 जुलाई को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

Jul 19, 2022 | 10:04 AM (IST)

DMRC ने दी ब्लू लाइन पर सेवाएं बाधित

दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन पर एक बार फिर सेवाओं में देरी की सूचना है. यह जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने दी है। DMRC ने बताया कि इंद्रप्रस्थ से यमुना बैंक की सेवाओं में देरी है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा कि अन्य सभी लाइनों पर सेवाएं सामान्य तौर पर चल रही हैं। मेट्रो में बीते महीने 6 बार सेवाओं पर असर पड़ा ।

Jul 18, 2022 | 11:00 AM (IST)

दिल्ली में दो दिन बाद होगी बारिश, मिलेगी गर्मी और उमस से राहत

राष्ट्रीय राजधानी दल्ली में एक बार फिर गर्मी और उमस ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। इस बीच मौसम विभाग ने दो दिन बाद यानी 20 जुलाई से दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Jul 16, 2022 | 02:59 PM (IST)

यशवंत सिन्हा को AAP का वोट

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देने का ऐलान किया। ये बात आप नेता संजय सिंह ने प्रेस वार्ता में कही।

Jul 16, 2022 | 02:22 PM (IST)

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में शनिवार को आखिरकार बारिश का इंतजार खत्म हो गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दोपहर में जोरदार बारिश के बाद उमस और गर्मी से राहत मिली।

Jul 16, 2022 | 11:40 AM (IST)

पंजाब के ETT शिक्षकों का दिल्ली में हंगामा, CM केजरीवाल के घर के बाहर की नारेबाजी

पंजाब के शिक्षक अपनी नौकरी पक्की करने की मांग को लेकर दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। शिक्षकों की मांग है कि जब तक उनकी नौकरी पक्की नहीं की जाएगी तब तक वें प्रदर्शन करेंगे।

Jul 16, 2022 | 11:13 AM (IST)

दिल्ली में नाबालिग ने लिया पिता की पिटाई का बदला, शख्स के आंख में मारी गोली

दिल्ली के जहांगीरपुरी से एक दिलदहलाने वाली तस्वीर सामने आई है। सीसीटीवी वीडियो के जरिए सनसनीखेज वारदात का खुलासा हुआ है। इसमें एक नाबालिग एक शख्स को गोली मारता नजर आ रहा है। उसके साथ दो और साथी भागते नजर आ रहे हैं। जहांगीरपुरी के एच ब्लाक में हुई ये वारदात 15 जुलाई की है। फिलहाल पुलिस ने नाबालिग समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

जिस शख्स को गोली लगी है उसका नाम जावेद बताया है। सीसीटीवी फुटेज में नाबालिग आरोपी जावेद के सिर में सटाकर गोली मारता दिख रहा है लेकिन राहत की बात ये रही कि 36 साल का जावेद बाल-बाल बच गया। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

Jul 16, 2022 | 10:16 AM (IST)

दिल्ली हाई कोर्ट ने 23 सप्ताह के गर्भवती महिला को नहीं दी गर्भपात की इंजाजत

दिल्ली हाई कोर्ट ने 23 हफ्ते के गर्भवती महिला को नहीं दी गर्भपात की मंजूरीष कहा आप बच्चे को जन्म दें, गोद लेने वालों की कमी नहीं है। कोर्ट उठाएगा बच्चे के भरण-पोषण का खर्च

Jul 16, 2022 | 10:14 AM (IST)

राजधानी में आज बारिश के आसार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलने की उम्मीद है।

Jul 15, 2022 | 09:47 AM (IST)

साउथ वेस्ट दिल्ली में चलती कार में नाबालिग से गैंगरेप

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है। साउथ वेस्ट दिल्ली में चलती कार में नाबालिग से गैंगरेप किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Jul 14, 2022 | 03:50 PM (IST)

जहांगीरपुर हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने पेश की चार्जशीट

जहांगीरपुरी दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को 2000 पेज की चार्जशीट पेश की है। इस केस में अब तक तीन मुख्य आरोपियों समेत कुल 38 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। चार्जशीट में पुलिस ने बताया कि, आरोपियों को पकड़ने के लिए मोबाइल और CCTV फुटेज के साथ फेस रिकग्निशन सॉफ्टवेयर सिस्टम यानी FRS का इस्तेमाल किया है।

Jul 14, 2022 | 02:31 PM (IST)

दिल्ली-एनसीआर में अब कोयला और लकड़ी जलाने पर भी लगेगा बैन

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण कंट्रोल करने के लिए वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने नई नीति जारी की है। इस समस्या से निपटने के लिए अगले पांच वर्षों के दौरान क्षेत्रवार कार्य योजनाओं की सूची दी गई है।
इसके तहत दिल्ली के 300 किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी ताप विद्युत संयंत्रों को केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय की ओर से निर्धारित समय सीमा के मुताबिक उत्सर्जन मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करना होगा। इस दौरान कोयला और लकड़ी जलाने पर भी बैन लगेगा।

Jul 14, 2022 | 12:48 PM (IST)

तीन नाबालिग समेत 38 हो चुके गिरफ्तार

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में 14 जुलाई का दिन काफी अहम है। दिल्ली पुलिस कोर्ट में अपनी चार्जशीट दाखिल कर सकती है। इस मामले में अब तक 3 नाबालिग समेत 38 गिरफ्तार किए जा चुके हैं। माना जा रहा है कि, इन आरोपियों के नाम चार्जशीट में शामिल कर सकती है।

Jul 14, 2022 | 11:44 AM (IST)

लॉरेंस ग्रुप का फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले 5 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। वहीं इस गिरोह का संबंध गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई गैंग के साथ भी है। इस गिरोह ने शातिर बदमाश सचिन थापन और अन्य गैंगस्टरों के फर्जी पासपोर्ट बनाए हैं।
दरअसल सचिन विश्नोई का भांजा है और सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी शामिल है। पुलिस ने बुधवार को इस गिरोह के 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

Jul 14, 2022 | 10:16 AM (IST)

दिल्ली के पहाड़गंज में एक होटल में लगी आग

राजधानी दिल्ली के पहाड़गंज में गुरुवार तड़के एक होटल में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की चार गाड़ियां पहुंची हैं। इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। आग तड़के चार बजे के करीब लगी है।

 

Jul 14, 2022 | 10:13 AM (IST)

कांवड़ यात्रा के चलते इन रास्तों से बचें

सावन के महीने का प्रमुख पर्व कावड़ मेला 14 जुलाई से शुरू हो रहा है। दिल्ली से कावड़ यात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस की तरफ से कई इंतजाम किए गए हैं।
दिल्ली पुलिस की ओर उन रास्तों को लेकर जानकारी दी गई है जिन रास्तों से कावड़ लेकर श्रद्धालु गुजरते हैं। जिन रास्तों से लोगों को बचने की सलाह दी गई है, उसमें जी.टी रोड (केशव चौक से यमुना ब्रिज तक), ISBT, वजीराबाद रोड, रोड नंबर 66 (गोकुलपुरी टी-पॉइंट से सीलमपुर टी पॉइंट), रोड नंबर 68, पुस्ता रोड शामिल है।

Jul 13, 2022 | 04:56 PM (IST)

Delhi IGI Airport पर 2 यात्रियों के पास से 45 हैंड गन हुईं जब्त, पुलिस पड़ताल में जुटी

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बड़ी खबर सामने आई है। यहां 2 भारतीय नागरिकों के पास से 45 हैंड गन जब्त की गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो भारतीय यात्रियों, कथित तौर पर पति और पत्नी को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 45 हैंड बंदूकें बरामद कीं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Jul 13, 2022 | 04:46 PM (IST)

नरेला से रिठाला तक चलेगी तीन कोच वाली मेट्रो

डीएमआरसी के चीफ विकास कुमार ने कहा है कि, छठे चरण के तहत नरेला से रिठाला तक तीन कोच वाली मेट्रो सेवा शुरू की जाएगी। आने वाले वक्त में इन तीन कोच को 6 में बदलने का भी प्रावधान है।

Jul 13, 2022 | 12:34 PM (IST)

17 जुलाई को होना है नीट यूजी की एग्जाम

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, स्नातक यानी NEET UG 2022 की एग्जाम 17 जुलाई को आयोजित होना है। परीक्षा से ठीक एक हफ्ते पहले दिल्ली हाई कोर्ट में एग्जाम टालने को लेकर याचिका दायर की गई है। इस याचिका में नीट 2022 में एक अतिरिक्त प्रयास देने की भी मांग की गई है।

अगली खबर
right--arrow
Bihar Cabinet Expansion Live Updates: तेजस्वी के पास सड़क, स्वास्थ्य व नगर विकास विभाग, तेज बने वन व पर्यावरण मंत्री
Bihar Cabinet Expansion Live Updates: तेजस्वी के पास सड़क, स्वास्थ्य व नगर विकास विभाग, तेज बने वन व पर्यावरण मंत्री

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरभाजपा विधायक केपी त्रिपाठी के समर्थकों की गुंडागर्दी, सीईओ को पीटकर कचरे के ढेर में फेंकाDelhi: भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा - अरविंद केजरीवालमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listजिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने पर पहली बार शिखर धवन ने दी अपनी प्रतिक्रियाVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.