scriptआतंकी हमले में बाल-बाल बचे मणिपुर के उप मुख्यमंत्री, एक कमांडो जख्मी | deputy cm of manipur survives terror attack | Patrika News
71 Years 71 Stories

आतंकी हमले में बाल-बाल बचे मणिपुर के उप मुख्यमंत्री, एक कमांडो जख्मी

हमला तामेंगलोंग जिले के नामकलोंग में सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर किया गया, जहां गइखंगम एक चुनावी सभा को संबोधित करने जा रहे थे।

Feb 21, 2017 / 06:43 pm

पुनीत कुमार

manipur

manipur

मणिपुर के उप मुख्यमंत्री गइखंगम मंगलवार को तामेंगलोंग जिले में एक जनजातीय आतंकी संगठन के घात लगाकर किए गए जानलेवा हमले में बाल-बाल बच गए।

गइखंगम राज्य के गृहमंत्री भी हैं। पुलिस ने कहा कि आतंकवादी समूह ने मंत्री के काफिले पर दो जगहों पर गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक पुलिस कमांडो वाई. दिनेश को दाहिने जांघ में चोट आई। हमला तामेंगलोंग जिले के नामकलोंग में सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर किया गया, जहां गइखंगम एक चुनावी सभा को संबोधित करने जा रहे थे।
पुलिस ने कहा कि हमले के बाद गइखंगम का काफिला कई मिनट तक फंसा रहा। गृहमंत्री और उनका दल अतिरिक्त सुरक्षाबलों के पहुंचने पर सभास्थल की ओर रवाना हुआ। व्यापक सुरक्षा इंतजाम के साथ गइखंगम ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के खोउपुम में चुनावी सभा को संबोधित किया। पुलिस ने कहा कि आतंकवादी समूह के कुछ कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों को सोमवार को चुनावी सभा में भाग नहीं लेने की चेतावनी दी थी।
गौरतलब है कि कुछ साल पहले गइखंगम उन निर्वाचित जनजातीय प्रतिनिधियों में थे जिन पर कथित तौर पर नागा एकीकरण की मांग वाले ज्ञापन पर हस्ताक्षर का दबाव बनाया गया था। गइखंगम ने बाद में कहा था कि उन्होंने इस पर दबाव के तहत हस्ताक्षर किया था।
गइखंगम नेशनलिस्ट सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड के मुखर विरोधी रहे हैं। कुछ महीने पहले गइखंगमम व कुछ अन्य मंत्रियों पर उखरुल जिले में हथियार बंद आतंकियों ने हमला किया था।

Home / 71 Years 71 Stories / आतंकी हमले में बाल-बाल बचे मणिपुर के उप मुख्यमंत्री, एक कमांडो जख्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो