scriptMCD चुनाव के कारण दिल्ली में तीन दिन नहीं बिकेगी शराब, ड्राई डे आज से, जानिए आदेश | Dry Days Declared in Delhi for Three days for MCD Voting and Counting Check Details | Patrika News
राष्ट्रीय

MCD चुनाव के कारण दिल्ली में तीन दिन नहीं बिकेगी शराब, ड्राई डे आज से, जानिए आदेश

Dry Days in Delhi: दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में शराब ब्रिकी पर पाबंदी लगा दी गई है। यहां तीन दिन शराब की बिक्री नहीं होगी। ड्राई डे को लेकर दिल्ली सरकार की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

नई दिल्लीDec 02, 2022 / 10:57 am

Prabhanshu Ranjan

delhi_wine_shop.jpg

Dry Days Declared in Delhi for Three days for MCD Voting and Counting Check Details

Dry Days in Delhi For MCD Election: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नगर निगम चुनाव को लेकर आज प्रचार का शोर थम जाएगा। यहां चार दिसंबर को चुनाव होना है। अक्सर यह शिकायत आती है कि चुनाव में वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए शराब और धन-बल का इस्तेमाल किया जाता है। इस कारण ऐहतियातन चुनाव के समय शराब की दुकानों को बंद कर दिया है। इसी ऐहतियात के तहत दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव को लेकर दिल्ली में शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। दिल्ली सरकार के निर्देश के अनुसार ड्राई डे की शुरुआत आज से होगी। जो मतदान वाले दिन तक जारी रहेगी। फिर वोटों की गिनती वाले दिन भी शराब की दुकानें बंद रहेगी। शराब की दुकानें बंद रहने की खबर सामने आते ही राजधानी के शराब शौकीन अपने-अपने जुगाड़ में लगे है। कई लोग पहले से ही तीनों दिनों के लिए शराब खरीदकर जमा कर रहे हैं।


दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार आज यानि की 2 दिसंबर की शाम साढ़े पांच बजे से 4 दिसंबर, 2022 को शाम 5,30 बजे तक राजधानी में शराब की दुकानें बंद रहेगी। इसी दौरान चार दिसंबर को एमसीडी चुनाव का मतदान होना है। फिर इसके बाद सात दिसंबर को वोटों की गिनती वाले दिन भी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। वोटों की गिनती के बाद शराब की दुकानें पहले की तरह खोल दी जाएगी।



सरकार की ओर जारी निर्देश में कहा गया है कि इन तीन दिन सभी शराब की दुकानें, बार, बिक्री के आउटलेट बंद रहेंगे। आबकारी विभाग और दिल्ली पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए शहर में गश्त करेगी ताकि शराब के अनधिकृत भंडारण या और परिवहन पर लगाम लगाई जा सके। इस बीच शराब की दुकानें खुली होने पर या चोरी-छिपे बिक्री करने पर दुकानदार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें – एमसीडी चुनाव से पहले बीजेपी का ‘मास्टर प्लान’, इस योजना से 50 लाख लोगों को मिलेगा घर

https://twitter.com/hashtag/MCDElections2022?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


दिल्ली के आबकारी विभाग के आयुक्त कृष्ण मोहन उप्पु ने बुधवार को एक अधिसूचना जारी कर कहा कि दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के अनुसार यह आदेश दिया जाता है कि दो दिसंबर से चार दिसंबर और सात दिसंबर को ‘ड्राई डे’ के तौर पर मनाया जाएगा। हालांकि दिल्ली की सीमा से लगने वाले नोएडा, गुरुग्राम आदि में शराब की दुकानें खुली मिलेंगी। दिल्ली के ड्राई डे को लेकर इन जगहों पर शराब की बिक्री बढ़ने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली MCD चुनाव: आज शाम को थमेगा चुनाव प्रचार, रविवार को होगी वोटिंग

Home / National News / MCD चुनाव के कारण दिल्ली में तीन दिन नहीं बिकेगी शराब, ड्राई डे आज से, जानिए आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो