scriptEarthquake: हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप, 5.3 की तीव्रता से कांपा पूरा उत्तर भारत | Earthquake in Chamba Himachal Pradesh, entire North India trembled with a magnitude of 5.3 | Patrika News
राष्ट्रीय

Earthquake: हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप, 5.3 की तीव्रता से कांपा पूरा उत्तर भारत

Earthquake in Chamba Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के आए भूकंप ने उत्तर भारत के कई शहरों को हिला दिया है। ताइवान में आए भूकंप के दृश्य देख लोग दहशत में पहले से थे। अब 5.3 तीव्रता के भूकंप ने रात की नींद उड़ा दी है।

शिमलाApr 04, 2024 / 11:26 pm

Anand Mani Tripathi

Earthquake in Himachal Pradesh

Earthquake in Himachal Pradesh

Earthquake in Chamba Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के चंबा में गुरुवार रात को भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई। भूकंप पूरे शहर और मनाली में महसूस किया गया जो चंबा से 350 किमी से ज्यादा दूर है। राष्ट्रीय भूकंप केंद्र ने बताया कि देर रात 9:34 बजे चंबा में भूकंप आया। केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र 10 किमी की गहराई में था। इसके झटके उत्तर भारत के कई इलाकों में महसूस किए गए। चंडीगढ़ और पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी हल्के झटके महसूस किए गए।

1905 में आज के ही दिन हुई थी 20 हजार मौत
आज के ही दिन 1905 में हिमाचल के कांगड़ा में 8 तीव्रता का भूकंप आया था। इसके कारण 20 हजार से से अधिक लोग मारे गए थे। राष्ट्रीय भूकंप केंद्र के मुताबिक 1 अप्रैल को भी चमोली, लाहौल और स्पीति में कम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

https://twitter.com/KirenRijiju?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / National News / Earthquake: हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप, 5.3 की तीव्रता से कांपा पूरा उत्तर भारत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो