scriptहैदरपोरा एनकाउंटर पर विपक्ष ने उठाए सवाल, मुफ्ती और अब्दुल्ला कर रहे न्यायिक जांच की मांग | farooq abdullah mehbooba mufti attacks center over hyderpora encounter | Patrika News
राष्ट्रीय

हैदरपोरा एनकाउंटर पर विपक्ष ने उठाए सवाल, मुफ्ती और अब्दुल्ला कर रहे न्यायिक जांच की मांग

जम्मू-कश्मीर के हैदरपोरा में हुए एनकाउंटर को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है। उन्होंने एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए कहा कि कश्मीर में दो आम नागरिकों की हत्या कर दी गई है। विपक्ष का कहना है कि इस तरह की घटनाएं कतई स्वीकार नहीं की जा सकती हैं। पूरे मामले की जांच होनी चाहिए।

Nov 16, 2021 / 08:25 pm

Nitin Singh

farooq abdullah mehbooba mufti attacks center over hyderpora encounter

farooq abdullah mehbooba mufti attacks center over hyderpora encounter

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के हैदरपोरा में हुए एनकाउंटर पर विपक्षी नेताओं ने सवाल उठाए हैं। नेताओं का आरोप है कि कश्मीर में हुए एनकाउंटर में दो आम नागरिकों की हत्या कर दी गई है। कश्मीर पुलिस की ओर से इन्हें आतंकियों का सहयोगी बताया जा रहा है। विपक्ष का कहना है कि इस तरह की घटनाएं कतई स्वीकार नहीं की जा सकती हैं, पूरे मामले की जांच होनी चाहिए।
परिजनों ने कहा वे निर्दोष थे
जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात सुरक्षाबलों को हैदरपोरा में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 2 आतंकी ढ़ेर हो गए। मुठभेड़ में दो अन्य की भी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि ये दोनों आतंकियों के सहयोगी है। वहीं परिजन पुलिस पर उनकी हत्या का आरोप लगा रही है। परिजनों का कहना है कि वे निर्दोष थे। उन्हें मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल किया गया था।
इसके बाद से राज्य की विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि निर्दोष नागरिकों को मानव ढाल के रूप में उपयोग करना, उन्हें क्रॉस फायरिंग में मारना और फिर उन्हें आसानी से ओवर ग्राउंड वर्कर्स के करार देना अब भारत सरकार की नियम पुस्तिका का हिस्सा है। इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए, जिससे सच्चाई सामने आ सके।
यह भी पढ़ें

शीना बोरा हत्याकाड में इंद्रीणी मुखर्जी को बॉम्बे हाईकोर्ट से नहीं मिली जमानत

https://twitter.com/MehboobaMufti/status/1460521953987465216?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया पर एनकाउंट की जांच करने की मांग की है। उनका कहना है कि मुठभेड़ और मारे गए लोगों को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। इस एनकाउंटर को लेकर उठाए गए सवालों का विश्वसनीय तरीके से जवाब देने की जरूरत है। विपक्ष का कहना है कि कश्मीर में हो रही हत्याओं पर उठ रहे सवालों को इस तरह के फर्जी एनकाउंटर कर बंद नहीं किया जा सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले भी विपक्ष कई बार केंद्र पर कश्मीर को न संभाल पाने का आरोप लगा चुकी है।

Home / National News / हैदरपोरा एनकाउंटर पर विपक्ष ने उठाए सवाल, मुफ्ती और अब्दुल्ला कर रहे न्यायिक जांच की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो