scriptJDU में रार: बेटे की कसम खाकर उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर हमला, पार्टी छोड़ने पर कही ये बात | Fight in JDU: Upendra Kushwaha Attacks on Nitish Kumar says he Never Called me even for 5 minutes | Patrika News
राष्ट्रीय

JDU में रार: बेटे की कसम खाकर उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर हमला, पार्टी छोड़ने पर कही ये बात

Upendra Kushwaha Attacks on Nitish Kumar: बिहार सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में मची रार थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को जनता दल यूनाइटेड संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने प्रेस कॉफ्रेंस कर पार्टी के बड़े नेताओं पर कई हमले किए।
 

Jan 27, 2023 / 03:04 pm

Prabhanshu Ranjan

nitish_updendra_.jpg

Upendra Kushwaha Attacks on Nitish Kumar

Bihar Fight in JDU: बिहार की राजनीति में सत्तासीन जनता दल यूनाइटेड में इन दिनों गजब की खींचतान मची है। पार्टी के सुप्रीम नेता नीतीश कुमार और वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा में मनमुटाव की कहानी अब सड़कों तक आ पहुंची है। अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का जदयू में विलय कर संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष बने उपेंद्र कुशवाहा बीते कुछ दिनों से अपनी ही पार्टी से नाराज है। नाराजगी का आलम इस कदर है कि आज उन्होंने पटना में एक प्रेंस कॉफ्रेंस कर कई सियासी बम फोड़े। उन्होंने नीतीश कुमार, जदयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह के साथ-साथ डिप्टी सीएम राजद नेता तेजस्वी यादव पर भी हमला किया। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि लगातार दो वर्षों में जब-जब हमने उनको (नीतीश कुमार) फोन किया, उन्होंने कभी भी तवज्जो नहीं दिया। मैं आज भी कहता हूं कि अगर आज भी मुख्यमंत्री जी कहेंगे तो मैं उनसे बात करने के लिए तैयार हूं। मुझे दर्द है कि पार्टी आज कमजोर हो रही है।


कसम खाकर कहा- CM ने मुझे 5 मिनट भी बात करने के लिए नहीं बुलाया

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी तारीख तय करें कि वह मुझसे कब बात करेंगे। मैं कहना चाहूंगा कि उनकी भी संतान है, मेरी भी संतान है, मैं संतान की कसम खाकर कहता हूं कि क्या सीएम साहब ने मुझे पांच मिनट के लिए भी बात करने के लिए क्या अपने पास बुलाया। कुशवाहा ने कहा कि जब से मैं पार्टी में आया तब से जब जब जरूरत हुई है तब तब उन्होंने ही उनको फोन किया है, CM ने एक बार भी मुझे फोन नहीं किया। दो साल में उन्होंने कभी भी मुझे नहीं बुलाया। लोग रहते हैं उनके आसपास, लेकिन उपेंद्र कुशवाहा को पांच मिनट के लिए भी नहीं बुलाया।


पार्टी के अधिकतर नेता आए-गए लोग हैंः उपेंद्र कुशवाहा


नीतीश कुमार के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैं दो-तीन बार आया गया, इसपर कहना चाहूंगा कि पार्टी में ऐसा करने वाले अकेले उपेंद्र कुशवाहा नहीं हैं। पार्टी के अध्यक्ष समेत अधिकांश, सरकार में शामिल अधिकतर लोग (श्रवण कुमार और लेसी सिंह को छोड़कर) आए-गए लोग हैं। मंत्रिमंडल में 95 फीसदी लोग आए-गए लोग हैं। मालूम हो कि बीते दिनों नीतीश ने उपेंद्र कुशवाहा के बारे में पूछे जाने पर कहा था कि वो पहले भी कई बार आए-गए हैं। मुझसे नहीं उन्हीं से पूछिए।

https://twitter.com/ANI/status/1618878569299734528?ref_src=twsrc%5Etfw


2020 के चुनावी नतीजे के बाद हताश हो गए थे नीतीश

जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने आगे कहा कि इधर 2-4 दिनों से मेरे बारे में कई तरह की बातें चल रही हैं। उसमें मुख्यमंत्री जी भी उस तरह की बातें चलाने में शामिल हो गए हैं। जो कुछ भी मैंने पार्टी के बारे में अलग-अलग समय पर चर्चा की है, इसपर मीडिया के जरिए बात नहीं होनी चाहिए। बात पार्टी के मंच पर हो।

उपेंद्र कुशवाहा ने इस दौरान कई बड़े दावे किए। उन्होंने कहा कि 2020 बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद नीतीश बेहद हताश हो चुके थे। उपेंद्र का दावा है कि अगर एक अणे मार्ग के उस दिन के कॉल रिकॉर्ड निकाले जाएं तो उनकी बात साबित हो जाएगी। नीतीश ने उन्हें खुद फोन करके बुलाया था।


नीतीश को चेताया, कहा- पार्टी बर्बाद हो रही है


उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चेताया पार्टी बर्बाद हो रही है, अभी भी सुधर जाइए वरना पार्टी पूरी तरह बर्बाद हो जाएगी। जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने फिर दोहराई अपनी बात। कही नीतीश कुमार के कहने से मैं पार्टी नहीं छोड़ दूंगा। बाप दादा की संपत्ति को छोटा भाई नहीं छोड़ेगा। जेडीयू के संसदीय बोर्डके अध्यक्ष बोले मेरे बारे में कई तरह की बात हो रही लेकिन मुख्यमंत्री जी की तरफ से भी कुछ बातें फैलाई जा रही।

 

https://twitter.com/ANI/status/1618878569299734528?ref_src=twsrc%5Etfw

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाने की मांग


जेडीयू आरजेडी डील की बात को कुशवाहा ने फिर दोहराया। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मेरे बारे में कुछ बातें कही जा रही हैं और मुख्यमंत्री(नीतीश कुमार) ने भी उन बातों को बढ़ावा दिया है। कुछ लोग कह रहे हैं कि राजद के साथ समझौता हुआ है…मैं पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाने की अपनी मांग दोहराता हूं।

यह भी पढ़ें – ‘नीतीश को कमजोर करने की हो रही कोशिश’, जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान

Home / National News / JDU में रार: बेटे की कसम खाकर उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर हमला, पार्टी छोड़ने पर कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो