scriptFormer Jharkhand minister KN Tripathi filed nomination for Congress President | वायु सेना छोड़ राजनीति में आए झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन | Patrika News

वायु सेना छोड़ राजनीति में आए झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2022 02:56:17 pm

भारतीय वायु सेना छोड़ राजनीति में आए झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा है। नामांकन भरने के बाद मीडिया से बात करते हुए केएन त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी के नेता जो भी निर्णय होगा उसका सम्मान करेंगे।

former-jharkhand-minister-kn-tripathi-filed-nomination-for-congress-president.jpg
Former Jharkhand minister KN Tripathi filed nomination for Congress President
कांग्रेस नेता व झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने शुक्रवार यानी आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। मीडिया से बात करते हुए केएन त्रिपाठी ने कहा कि हमारी नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता इस बड़े पद के लिए चुनाव लड़ सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि "हमारी नेता सोनिया ने प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष के पदों का त्याग किया है। मैंने आज पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। पार्टी नेताओं का जो भी निर्णय होगा उसका सम्मान करूंगा।
वहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। तीनों नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पहुंचकर दाखिल किया।
भारतीय वायु सेना छोड़कर राजनीति में शामिल हुए हैं केएन त्रिपाठी
केएन त्रिपाठी भारतीय वायु सेना छोड़कर राजनीति में शामिल हुए हैं। उन्होंने पहली बार साल 2005 में कांग्रेस की टिकट पर डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।
 
साल 2009 में झारखंड सरकार में मंत्री बने थे केएन त्रिपाठी
केएन त्रिपाठी ने साल 2009 में कांग्रेस की ही टिकट पर विधानसभा चुनाव में जीत हासिल किया, जिसके बाद उन्हें झारखंड सरकार में ग्रामीण विकास, पंचायती राज और श्रम विभाग का मंत्री बनाया गया था। इसके साथ ही वह भारतीय राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भी काम कर चुके हैं।
 
सचिन पायलट को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की उठी मांग
कांग्रेस अध्यक्ष पद के चल रही गहमागहमी के बीच कांग्रेस मुख्यालय दिल्ली में सचिन पायलट के समर्थन में जमकर नारेबाजी हुई। सचिन पायलट के समर्थकों ने 'देश का युवा नेता सचिन पायलट जिंदाबाद' के नारे लगाए। वहीं इसके बाद न्यूज एजेंसी से बात करते हुए समर्थकों ने कहा कि सचिन पायलट जमीनी स्तर की गड़बड़ियों के बारे में जानते हैं। वो सभी कार्यकर्ताओं कि परेशानियों के बारे में जानते हैं। इसलिए हम सभी लोग सचिन पायलट जैसे युवा नेता को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की मांग करते हैं।

यह भी पढ़ें

दिग्विजय सिंह नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव, मल्लिकार्जुन खड़गे के बनेंगे प्रस्तावक

 

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, 22 पिस्टल और 5 मैगजीन के साथ तीन गिरफ्तारदिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारपायलट और गहलोत की कलह से भारत जोड़ो यात्रा पर नहीं पड़ेगा फर्क : राहुल गांधीCM भूपेश बघेल बोले- बलात्कारी को बचाने में लगी हुई है भाजपा, ED-IT को लेकर कही ये बातऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशादिल्ली के स्कूल में बम की सूचना से मचा हड़कंप, डिस्पोजल स्क्वॉड मौके परयोगी के सभा में जाते लोगों में हुई धक्का-मुक्की, नाले में गिरे लोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.