scriptहिमाचल प्रदेश में बाढ़ से चार की मौत, राजस्थान में उमस | Four killed by floods in Himachal Pradesh, stuffiness in Rajasthan | Patrika News
71 Years 71 Stories

हिमाचल प्रदेश में बाढ़ से चार की मौत, राजस्थान में उमस

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हुई जबरदस्त बारिश के बाद आई बाढ से चार लोगों की मौत हो गई है।

Jul 08, 2015 / 04:46 am

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हुई जबरदस्त बारिश के बाद आई बाढ से चार लोगों की मौत हो गई है।

जबकि तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भी मौसम का कहर जारी है। इसके उलट राजस्थान में कई जगह जबरदस्त उमस कायम है। हालांकि अलवर क्षेत्र में मंगलवार को बारिश हुई। देर रात जयपुर समेेत कुछ शहरों में बारिश से जरूर उमस से राहत मिली।

हिमाचल के उना जिले के बांगना उपमंडल में नदी में आई बाढ़ में दो बच्चे डूब गए। इस दौरान उना में 132 मिलीमीटर और बांगना में 129 मिलीमीटर बारिश हुई।

मनाली में कल मोटरसाइकिल से जा रहे एक व्यक्ति की चट्टान की चपेट में आने से मौत हो गई थी। एक अन्य नेपाली नागरिक फुरपा भोरपा राजमार्ग पर रंगारी में सड़क पर बने खड्ड में जा गिरा। उसका शव ब्यास नदी के किनारे में निकाला गया। पुलिस ने मारे गए लोगों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं।

मानसून की बारिश शुरू होने के साथ ही चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिचालन काफी खतरनाक हो गया है। बारिश के बाद हुए भूस्खलन और भीड़भाड़ वाले राजमार्ग पर यातायात काफी खतरनाक हो गया है।

दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में कल रातभर हुई बरसात के बाद लोगों को जहां एक ओर भीषण गर्मी से राहत मिली और मौसम सुहावना हो गया।

Home / 71 Years 71 Stories / हिमाचल प्रदेश में बाढ़ से चार की मौत, राजस्थान में उमस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो