Ganesh Chaturthi In Delhi: राजधानी में सार्वजनिक तौर पर नहीं मनेगा गणेशोत्सव, सरकार ने लगाई रोक

Ganesh Chaturthi In Delhi दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने राजधानी में सार्वजनिक तौर पर गणेशोत्सव मनाने पर लगाई रोक, लोगों को घर पर ही त्योहार मनाने की हिदायत

By: धीरज शर्मा

Published: 08 Sep 2021, 03:08 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ( DDMA ) की ओर से जारी किए गए नए आदेश में अब गणेश चतुर्थी फेस्टिवल ( Ganesh Chaturthi Festival ) को सार्वजनिक तौर पर मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दरअसल ये फैसला कोरोना वायरस के तीसरी लहर की आहट को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक रूप से गणेश चतुर्थी का त्योहार नहीं मनाया जा सकेगा। इसको लेकर सरकार ने रोक लगा दी है। बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत अब गणेश चतुर्थी फेस्टिवल ( Ganesh festival ) को सार्वजनिक तौर पर मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः Ankit Gujjar Death Case: पुलिस जांच से संतुष्ट नहीं दिल्ली हाईकोर्ट, CBI को सौंपी जांच

DDMA के सीईओ और दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी विजय देव (Chief Secretary Vijay Dev) ने ये आदेश जारी किए हैं। आदेश के तहत लोगों को सलाह दी गई है कि वह सिर्फ अपने घर में ही गणेश चतुर्थी महोत्सव का आयोजन करें।

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सावधानी
दिल्ली सरकार का ये फैसला कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर सावधानी के तौर पर लिया गया है। हालांकि दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से कमी देखने को मिल रही है, लेकिन फिर सरकार किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती थी।

दिल्ली में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या भी मात्र 386 रह गई है। वहीं, हर रोज पॉजिटिविटी रेट भी 0.07% के आसपास ही रिकॉर्ड किया जा रहा है। हर रोज आने वाले मामले में 50 से नीचे ही रिकॉर्ड किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में फिर बढ़ेगी मानसून की रफ्तार

बता दें कि डीडीएमए की ओर से जारी किए गए आदेश में 30 अगस्त को भी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिए गए थे। इसके तहत सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक और फेस्टिवल से जुड़ी हुई आयोजन में लोगों की भीड़ पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। साथ ही सभी धार्मिक स्थानों पर लोगों के आवागमन की भी अनुमति नहीं दी गई थी।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned