scriptदेश के सबसे अमीर आदमी बने गौतम अडानी, मुकेश अंबानी को पछाड़ा | Gautam Adani became the richest man of india overtook Mukesh Ambani | Patrika News
राष्ट्रीय

देश के सबसे अमीर आदमी बने गौतम अडानी, मुकेश अंबानी को पछाड़ा

Gautam Adani: देश के दिग्गज बिजनेसमैन गौतम अदाणी एक बार फिर देश के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। शुक्रवार को सुबह 9:30 बजे तक गौतम अडाणी 97.6 बिलियन डॉलर पहुंच गई है।

नई दिल्लीJan 05, 2024 / 05:03 pm

Shivam Shukla

Gautam Adani

नया साल गौतम अदाणी के लिए शानदार साबित हुआ है। एक बार फिर वो देश के सबसे अमीर शख्स बन गई हैं। उन्होंने साल 2024 में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ा है। दरअसल,ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, बीते दो दिन में गौतम अदाणी की कुल आय में 7.67 बिलियन का इजाफा हुआ है। इसकी वजह से उनकी टोटल नेटवर्थ शुक्रवार को सुबह 9:30 बजे तक 97.6 बिलियन डॉलर पहुंच गई है। बता दें कि वो अब एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति भी हो गए हैं।

यह भी पढ़ें

Paytm, PhonePe,Google Pay यूज करने वालों की बंद होगी आईडी! जल्द कर लें ये काम



कोर्ट के फैसले के बाद शेयर में उछाल

गौरतलब है कि अडाणी हिंडनबर्ग विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाया था। शीर्ष अदालत ने अडाणी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए मामले की जांच के लिए कोई एसआईटी या विशेषज्ञों का समूह बनाने से साफ इनकार कर दिया था। चीफ जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने फैसला सुनाते हुए कहा कि सेबी को कानून के अनुसार अपनी जांच को एक निष्कर्ष तक ले जाना चाहिए। कोर्ट का फैसला आने के बाद अडाणी समूह के शेयर में बहुत तेजी से उछाल दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें

Paytm, phonePe, Google Pay इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी, बढ़ गई ट्रांजैक्शन की लिमिट



Home / National News / देश के सबसे अमीर आदमी बने गौतम अडानी, मुकेश अंबानी को पछाड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो