scriptकोच्चि एयरपोर्ट पर 48 लाख रुपये का सोना जब्त | Gold worth Rs. 48 lakh seized at Kochi airport | Patrika News
राष्ट्रीय

कोच्चि एयरपोर्ट पर 48 लाख रुपये का सोना जब्त

Gold Seized At Kochi Airport: देश में अक्सर ही गैरकानूनी तरीके लाया जाने वाला सोना जब्त किया जाता है। ऐसा ही एक और मामला आज सामने आया है। कोच्चि एयरपोर्ट पर आज गैरकानूनी तरीके से लाया जा रहा सोना जब्त किया गया है।

Mar 29, 2023 / 05:14 pm

Tanay Mishra

gold_seized_at_kochi_airport.jpg

सोने की तस्करी (Gold Smuggling) के मामले अक्सर ही देश में देखने को मिलते हैं। देश में एयरपोर्ट्स पर अक्सर ही गैरकानूनी तरीके से लाया जाने वाला सोना जब्त किया जाता है। कस्टम ड्यूटी चुकाए बिना देश में सोना लाने और उसके पकड़े जाने के मामले आए-दिन देखने को मिलते हैं। आज फिर इस तरह का एक मामला सामने आया है। आज बुधवार, 29 मार्च को केरल (Kerala) में कोच्चि एयरपोर्ट (Kochi Airport) पर गैरकानूनी तरीके से लाए जा रहे सोने को जब्त कर लिया गया है।

48 लाख रुपये का सोना हुआ जब्त

केरल में कोच्चि एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने आज 48 लाख रुपये का सोना जब्त किया गया है। गैरक़ानूनी तरीके से लाए जा रहे सोने को आज तीन मौकों पर जब्त किया गया।

सबसे पहले एक महिला को कस्टम अधिकारियों ने पकड़ा। इस महिला के पास सोने की 5 चेनें और 2 चूड़ियाँ थी। इन सभी की कीमत 36 लाख रुपये बताई गई। यह महिला गैरकानूनी तरीके से इन चेनों और चूड़ियों को ले जाने की कोशिश कर रही थी, पर कोच्चि एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने सोने के सभी आभूषणों को जब्त कर लिया।

इसके बाद दो आदमियों को अलग-अलग मौकों पर पकड़ा गया। इन दोनों आदमियों के पास सोने के कटे हुए टुकड़ें थे। इन टुकड़ों की कीमत 6 लाख रुपये बताई गई। गैरकानूनी होने की वजह से सोने के इन टुकड़ों को भी जब्त कर लिया गया।

https://twitter.com/ANI/status/1641033442656673798?ref_src=twsrc%5Etfw


आगे की कार्रवाही है जारी

कोच्चि एयरपोर्ट पर 48 लाख रुपये के सोने को जब्त किए जाने के बाद आगे की कार्रवाही जारी है।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक चुनाव की घोषणा से पहले राज्य काँग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार का रैली में बस से 500 रुपये के नोट बरसाना बन सकता है चुनावी मुद्दा

क्यों आते हैं ऐसे मामले?

सामने देश के एयरपोर्ट्स पर अक्सर ही सोना जब्त होने के मामले सामने आते हैं। इसकी वजह है इन पर लगने वाली कस्टम ड्यूटी। बाहर से सोना खरीदकर देश में लाने पर उस सोने पर कस्टम ड्यूटी चुकानी होती है। पर कई लोग इस कस्टम ड्यूटी से बचने के लिए छिपाकर सोना लाने की कोशिश करते हैं। हालांकि अक्सर ही लोग अपने इन मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाते। कोच्चि एयरपोर्ट पर इस तरह के कई मामले देखे जाते हैं।

Home / National News / कोच्चि एयरपोर्ट पर 48 लाख रुपये का सोना जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो