scriptगुजरात में चुनावी तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग, कहा- 4.83 करोड़ वॉटर्स पंजीकृत | Gujarat Assembly Election : 4.83 crore electors are registered in says CEC | Patrika News
राष्ट्रीय

गुजरात में चुनावी तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग, कहा- 4.83 करोड़ वॉटर्स पंजीकृत

Gujarat Assembly Election: चुनाव आयोग गुजरात विधानसभा चुनावों की तैयारियों का जायज लेने पहुंचा है। इस दौरान मीडिया से बातचीत में बताया कि गुजरात में करीब 4.83 करोड़ पंजीकृत मतदाता हैं।

Sep 27, 2022 / 08:27 pm

Mahima Pandey

Gujarat Assembly Election :  4.83 crore electors are registered in  says CEC

Gujarat Assembly Election : 4.83 crore electors are registered in says CEC

गुजरात में इस वर्ष चुनाव होने हैं जिसको लेकर राज्य में तैयारियां तेज हैं। चुनाव आयोग ने भी तैयारियों का जायजा लिया। मुख्य निर्वाचन आयुक्त (CEC) राजीव कुमार ने चुनावों से जुड़ी जानकारी मीडिया के जरिए दी। उन्होंने कहा कि गुजरात में करीब 4.83 करोड़ पंजीकृत मतदाता है और 182 विधानसभा क्षेत्रों में 51,782 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने राजनीतिक दलों को एक हिदायत भी दी है।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों को आपराधिक रिकॉर्ड को लेकर विज्ञापन देना होगा वो भी तीन बार ताकि उसपर जनता निर्णय ले सके।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व भारतीय चुनाव आयोग (ECI) के वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए दो दिवसीय दौरे पहुंची है। अगले दो महीनों में गुजरात विधानसभा चुनाव होने हैं।
इस दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयोग अनूपचंद्र पांडे ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों के सुचारू संचालन के लिए चुनाव तैयारियों की समीक्षा के लिए आज प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक भी की।

गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर इसी साल नवंबर दिसंबर में होने हैं। बीजेपी के सामने अपनी सत्ता को बनाए रखने की चुनौती होगी तो दूसरी कांग्रेस के समक्ष बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर अपनी उपस्थिति फिर से दर्ज करने की चुनौती होगी।

बता दें कि, वर्ष 2017 में गुजरात में पहले चरण की वोटिंग 9 दिसंबर को हुआ था और दूसरे चरण की वोटिंग 14 दिसंबर को हुआ था। वहीं, मतगणना 18 दिसंबर को हुई थी।

Home / National News / गुजरात में चुनावी तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग, कहा- 4.83 करोड़ वॉटर्स पंजीकृत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो