scriptगुजरात दंगे पर SC से PM को क्लीन चिट, BJP ने कांग्रेस व लेफ्ट से पूछा- ‘मोदी विरोध के नाम पर और कितने दिन दुकान चलाएंगे आप’ | Gujarat Riot SC gave Clean Chit to PM Modi BJP attacks on congress | Patrika News
राष्ट्रीय

गुजरात दंगे पर SC से PM को क्लीन चिट, BJP ने कांग्रेस व लेफ्ट से पूछा- ‘मोदी विरोध के नाम पर और कितने दिन दुकान चलाएंगे आप’

साल 2002 में गुजरात में हुए दंगों में तब के मुख्यमंत्री और मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका पर दाखिल एक याचिका की सुनवाई करते हुए आज सुप्रीम कोर्ट ने पीएम को क्लीन चिट दे दी है। सुप्रीम कोर्ट से पीएम मोदी को क्लीन चिट मिलने के बाद बीजेपी ने पीसी कर कांग्रेस, लेफ्ट और अन्य दलों पर निशाना साधा है।

Jun 24, 2022 / 05:35 pm

Prabhanshu Ranjan

ravishankar_prasd.png

Gujarat Riot SC gave Clean Chit to PM Modi BJP attacks on congress

गुजरात दंगों में पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एक याचिका पर सुनवाई करते हुए आज सुप्रीम कोर्ट ने पीएम मोदी को क्लीन चिट दे दी। 20 साल पहले हुए इस दंगे को लेकर पीएम मोदी पर अक्सर आरोप लगते रहे हैं। कांग्रेस, वामपंथी दल सहित अन्य पार्टियों का आरोप रहता था कि इस दंगे में तब के गुजरात सीएम नरेंद्र मोदी की भी भूमिका थी। लेकिन आज जाकिया जाफरी की याचिका पर सुनवाई करते हुए देश की शीर्ष अदालत ने पीएम मोदी को क्लीन चिट दिया। जिसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस सहित अन्य दलों पर करारा हमला बोला है।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार की राजधानी पटना में आयोजित एक पीसी में इस मामलों को लेकर कांग्रेस, लेफ्ट व अन्य पार्टियों को लताड़ लगाई है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट का एक फैसला आया है। जाकिया जाफरी ने एक केस किया था कि नरेन्द्र मोदी की गुजरात के दंगों में भूमिका पर जांच होनी चाहिए। ‘कांग्रेस और कुछ पार्टियों की मदद से अपनी दुकान चलाने वालों को आज सुप्रीम कोर्ट से झटका मिला, सच देश के सामने है।

 

https://twitter.com/rsprasad?ref_src=twsrc%5Etfw

मोदी से हुई थी 9 घंटे की पूछताछ, किसी ने नहीं जताया था विरोध-
रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि SIT ने गुजरात के उस समय के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को 9 घंटे तक इंटेरोगेट किया था, लेकिन एक दिन भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध नहीं किया। जबकि आज देश में कांग्रेस के जो भी एक दो मुख्यमंत्री बचे हैं, वो कामधाम छोड़कर दिल्ली में धरना दे रहे हैं। भाजपा नेता ने अपने इसी बयान में कहा कि आज हम कांग्रेस, वामपंथियों और अन्यों से पूछना चाहते हैं कि आपकी पूरी दुकान जो पिछले 20 साल से नरेन्द्र मोदी जी के विरोध पर चल रही थी, अब कितने दिन और चलाएंगे आप।

यह भी पढ़ेंः गुजरात दंगाः जाकिया जाफरी को सुप्रीम कोर्ट से झटका, SIT की क्लीन चिट के खिलाफ याचिका खारिज

राहुल गांधी के पूछताछ के विरोध में हुए थे प्रदर्शन-
बता दें कि बीते दिनों नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में पूरे देश में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध किया था। आज की पीसी में रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के विरोध को लेकर भी विपक्षी नेताओं को घेरा। दूसरी ओर जाकिया जाफरी की ओर से SIT की रिपोर्ट को चुनौती देने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सिरे से खारिज कर दिया। बता दें कि इससे पहले हाई कोर्ट भी इस याचिका को खारिज कर चुकी है।

Home / National News / गुजरात दंगे पर SC से PM को क्लीन चिट, BJP ने कांग्रेस व लेफ्ट से पूछा- ‘मोदी विरोध के नाम पर और कितने दिन दुकान चलाएंगे आप’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो