scriptहरियाणा: अग्निपथ योजना से आहत होकर सेना की तैयारी कर रहे युवक ने की आत्महत्या | Haryana youth commit suicide due to Agneepath new scheme of army | Patrika News
राष्ट्रीय

हरियाणा: अग्निपथ योजना से आहत होकर सेना की तैयारी कर रहे युवक ने की आत्महत्या

Haryana: केंद्र सरकार ने सेना में भर्ती को लेकर अग्निपथ स्कीम की घोषणा की है। सरकार की इस घोषणा के खिलाफ कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन शुरू हो रहे हैं। वहीं हरियाणा में अग्निपथ योजना से आहत होकर सेना की तैयारी कर रहे युवक ने आत्महत्या कर ली है।
 

Jun 16, 2022 / 04:01 pm

Abhishek Kumar Tripathi

haryana-youth-commit-suicide-due-to-agneepath-new-scheme-of-army.jpg

Haryana: Hurt by Agneepath scheme, youth preparing for army commits suicide

Haryana: भारतीय सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की नई योजना ‘अग्निपथ’ का देशभर के कई राज्यों में विरोध हो रहा है। बिहार में तो इसका विरोध उग्र हो गया है। सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हजारों युवाओ ने कई ट्रेनों को रोकी है। इसके साथ ही युवाओ ने ट्रेन में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी भी की है। वहीं हरियाणा के रोहतक जिले में एक युवक ने आत्महत्या कर ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अग्निपथ योजना से आहत होकर सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवक ने आत्महत्या कर ली है। मृतक की पहचान सचिन के रूप में हुई है, जो जींद के लिजवाना का रहने वाला था।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मृतक सचिन रोहतक के देव कॉलोनी स्थिति एक पीजी में रहकर सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा था। आत्महत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया है।

पिता सेना से 1 साल पहले हुए हैं रिटायर

मृतक सचिन के चचेरे भाई प्रदीप सिहाग ने कहा कि वह पढ़ाई में बहुत होशियार था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि वह इस तरह का कदम उठाएगा। इसके साथ ही प्रदीप ने बताया कि सचिन के पिता सेना में नायक पद से लगभग साल भर पहले ही रिटायर हुए हैं। वहीं सचिन ने लगभग 2 साल पहले सर्विस मैन कोटे से सेना भर्ती के लिए फिजिकल और मेडिकल पास कर लिया था, लेकिन अभी तक उसकी लिखित परीक्षा नहीं हुई थी। इसके कारण उसे डर था कि कही वह ओवर ऐज न हो जाए।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा युवक के शव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सचिन के आत्महत्या के बाद कार्रवाई करने पहुंचे हरियाणा पुलिस के एएसआई राजेश कुमार बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवक ने आत्महत्या कर ली है। हमने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

देश के कई राज्यों में हो कहा है विरोध
भारतीय सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार के द्वारा लाई गई नई अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध हो रहा है। हजारों युवा सड़कों पर उतर कर विरोध कर रहे हैं। वहीं बिहार में इसका सबसे ज्यादा विरोध हो रहा है।
 

Home / National News / हरियाणा: अग्निपथ योजना से आहत होकर सेना की तैयारी कर रहे युवक ने की आत्महत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो