scriptपूर्व जज ने सीएम ममता पर किया कमेंट, TMC ने की चुनाव आयोग से शिकायत, मांगा जवाब | High Court judge Abhijit commented on CM Mamata Banerjee, TMC complained to the EC | Patrika News
राष्ट्रीय

पूर्व जज ने सीएम ममता पर किया कमेंट, TMC ने की चुनाव आयोग से शिकायत, मांगा जवाब

Abhijit Gangopadhyay on Mamata Banerjee: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ टिप्पणी पर फंसे चुनाव मैदान में उतरे पूर्व जज जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय।

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 08:49 am

Akash Sharma

abhijit gangopadhyay on mamata banerjee kolkata highcourt
Abhijit Gangopadhyay on Mamata Banrjee: कलकत्ता हाईकोर्ट जज के रूप में अपनी टिप्पणियों और फैसलों के लिए चर्चित रहे जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय के अब राजनीति में भी विवादित बयानों के तेवर कायम हैं। जज की कुर्सी छोड़ कर भाजपा के टिकट पर तमलुक लोकसभा सीट से उम्मीदवार गंगोपाध्याय की राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर एक कथित टिप्पणी पर विवाद हो गया। सत्तारूढ़ TMC की शिकायत पर चुनाव आयोग (EC) ने गंगोपाध्याय को नोटिस देकर 20 मई शाम पांच बजे तक जवाब मांगा है। EC ने गंगोपाध्याय की टिप्पणी को अनुचित, अशोभनीय व गरिमा से परे बताते हुए आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में माना है।
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कहा जा रहा है कि TMC संदेशखाली से भाजपा की उम्मीदवार रेखा पात्रा को 2000 रुपए में खरीदने की बात कह रही है तो फिर ममता बनर्जी आपकी क्या कीमत है? 10 लाख? जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय की कथित टिप्पणी पर टीएमसी ने कहा कि महिला CM को बदनाम करने के लिए शर्मनाक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। भाजपा ने वायरल क्लिप को फर्जी करार देते हुए इसे TMC की बदनाम करने वाली चाल बताया। लेकिन टीएमसी की शिकायत पर EC ने संज्ञान लिया है।

अभिजीत गंगोपाध्याय को कोर्ट से मिली राहत

इससे पहले तृणमूल शिक्षक संगठन के नेताओं ने जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय के खिलाफ चुनाव प्रचार के दौरान हत्या का प्रयास, महिलाओं से बदसलूकी के आरोप लगाते हुए गैरजमानती धाराओं में एफआइआर दर्ज करवाई थी। हाईकोर्ट ने इस मामले में गंगोपाध्याय को राहत देते हुए 15 जून तक इस FIR में किसी भी कार्रवाई पर रोक लगा दी।

Hindi News/ National News / पूर्व जज ने सीएम ममता पर किया कमेंट, TMC ने की चुनाव आयोग से शिकायत, मांगा जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो