scriptधर्म परिवर्तन नहीं कराते हिंदू इसलिए देश में घट रही आबादीः केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू | Hindu Population Reducing In India, Tweets Minister Kiren Rijiju | Patrika News
71 Years 71 Stories

धर्म परिवर्तन नहीं कराते हिंदू इसलिए देश में घट रही आबादीः केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू

हैदराबाद के एमपी और एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए कहा है कि वह केवल हिंदुओं के नहीं बल्कि पूरे भारत के मंत्री हैं। उन्‍हें अपने मंत्री पद की शपथ याद रखनी चाहिए।

Feb 13, 2017 / 07:10 pm

balram singh

Kiren Rijiju

Kiren Rijiju

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू के मुताबिक़ हिंदुओं की आबादी इसलिए घट रही है कि वो धर्म परिवर्तन नहीं करते। अब उनका ये बयान यूपी के चुनावी दंगल में ध्रुविकरण को हवा देने वाला साबित हो सकता है। 
गौरतलब है कि कांग्रेस ने यह आरोप लगाया है कि अरुणाचल प्रदेश को नरेंद्र मोदी की सरकार हिंदू राज्य में तब्दील कर रही है। इस आरोप पर किरेन रिजीजू ने कहा कि हिंदूयों की आबादी इसलिए घट रही है क्योंकि वो धर्म परिवर्तन नहीं करते। पर उनके इय बयान से विवाद बढ़ने की आशंका है। रिजीजू ने कहा, ‘भारत में सभी धर्म के लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हैं, नरेंद्र मोदी क्यों किसी का धर्म परिवर्तन करेंगे।’
उन्होंने कहा कि भारत में सभी धर्मों के लोगों को आजादी मिली हुई है और वे सभी शांतिपूर्ण ढंग से रहते हैं। कांग्रेस को इस तरह के भड़काऊ बयान नहीं देने चाहिए।

रिजिजू के ट्वीट के जवाब में हैदराबाद के एमपी और एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए कहा है कि वह केवल हिंदुओं के नहीं बल्कि पूरे भारत के मंत्री हैं। उन्‍हें अपने मंत्री पद की शपथ याद रखनी चाहिए।
आपको बता दें कि पिछले एक साल से अरुणाचल प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है। इसके चलते साल भर में वहां चार मुख्‍यमंत्री बने। इस वक्‍त वहां पेमा खांडू के नेतृत्‍व में बीजेपी-पीपीपी की सरकार है।

Home / 71 Years 71 Stories / धर्म परिवर्तन नहीं कराते हिंदू इसलिए देश में घट रही आबादीः केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो