scriptHoliday In School : नोएडा में लगातार 4 दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, जानिए वजह | Holiday In School : noida schools closed 21 to 22 september four days due to up international trade show motogp | Patrika News
राष्ट्रीय

Holiday In School : नोएडा में लगातार 4 दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, जानिए वजह

Noida Schools Closed: नोएडा में 21 से 22 सितंबर को सभी स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। इस प्रकार से एक सप्ताह में लगातार चार दिनों तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। ग्रेटर नोएडा में होने जा रहे यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और बाइक रेस मोटो जीपी का 21 से 25 तारीख तक आयोजन होगा।

Sep 19, 2023 / 09:57 am

Shaitan Prajapat

Noida Schools Closed

Noida Schools Closed

Holiday In School : देशभर में बीते कुछ दिनों से मानसून फिर से एक्टिव होने के बाद भारी बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश के कारण कई राज्यों में नदी नाले उफान पर है और सड़के जलमग्न है। कई जगह बाढ़ के हालात होने के कारण स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का ऐलान किया जा रहा है। इसी बीच नोएडा से बड़ी खबर आ रही है। नोएडा में 21 से 22 सितंबर को सभी स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। इस प्रकार से एक सप्ताह में लगातार चार दिनों तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। ग्रेटर नोएडा में होने जा रहे यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और बाइक रेस मोटो जीपी का 21 से 25 तारीख तक आयोजन होगा। इसलिए जिले के स्कूल और कॉलेजों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है।

school87.jpg


यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और बाइक रेस मोटो जीपी का आयोजन

ग्रेटर नोएडा में 21 से 25 तारीख तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade Show) और बाइक रेस मोटो जीपी का आयोजन होने जा रहा है। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस दौरान जिले में देश-विदेश से लाखों लोग आएंगे।

यह भी पढ़ें

कोलकाता : मौत का कुंआ बना सेप्टिक टैंक! जहरीली गैस से तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत




डीएम ने जारी किया आदेश

गौतमबुद्धनगर जिले में 21 और 22 सितंबर को सभी स्कूल-कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इसको लेकर जिला शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया गया है। डीएम के आदेश पर शिक्षा विभाग ने स्कूलों को बंद रखने को कहा है। यह आदेश नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी समेत पूरे गौतमबुद्धनगर में लागू होगा। उक्त अवधि में ऑनलाइन क्लासेज संचालित कर सकते हैं। उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें

Weather Update : यूपी में 12 की मौत, गुजरात-एमपी में 19700 लोगों को सुरक्षित पहुंचाया, कहीं बाढ़ जैसे हालात तो कहीं रद्द हो रहीं ट्रेनें




21 और 22 सितंबर को संस्थानों में अवकाश

गौतमबुद्धनगर में आगामी 21 से 25 सितंबर तक होने वाले कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए आंगतुकों/दर्शकों की भारी भीड़ होने की संभावना और कानून, सुरक्षा व्यवस्था एवं यातायात की व्यवस्था को लेकर यह कदम उठाया गया है। आदेश में कहा गया है कि छात्र-छात्राओं, अभिभावकों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके दृष्टिगत जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में दिनांक 21 और 22 सितंबर को समस्त संस्थानों में अवकाश रहेगा।

Home / National News / Holiday In School : नोएडा में लगातार 4 दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, जानिए वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो