scriptIf have guts show in Varanasi defeating BJP Mamata Banerjee Slams Congress Rahul Gandhi | दम है तो भाजपा को वाराणसी में हराकर दिखाओ, ममता बनर्जी ने राहुल गांधी पर कसा तंज | Patrika News

दम है तो भाजपा को वाराणसी में हराकर दिखाओ, ममता बनर्जी ने राहुल गांधी पर कसा तंज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2024 09:28:19 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस में अगर इतना ही दम है तो वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी को हराकर दिखाए।

if_have_guts_show_in_varanasi_defeating_bjp_mamata_banerjee_slams_congress_rahul_gandhi_.png

Congress : कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इंडिया गठबंधन के अलग अलग दल अब कांग्रेस को आंखे दिखा रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस में अगर इतना ही दम है तो वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी को हराकर दिखाए। मैं कांग्रेस को पश्चिम बंगाल में दो सीट दे रही थी पर उन्होंने मना कर दिया। अब जाओ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और बनारस और भाजपा को हराकर आओ।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यहीं नहीं रूकी उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग प्रदेश में सिर्फ फोटो खिंचवाने आते हैं। ममता बनर्जी का यह बयान ऐसे समय आया है कि जब सीटों के बंटवारे की चर्चा चल रही है। सीट बंटवारे को लेकर समाधान तलाशा जा रहा है। वहीं इस मामले में राहुल गांधी ने कहा कि ‘ममता बनर्जी अभी गठबंधन में हैं। दोनों तरफ से सीटों पर चर्चा जारी है। इसे सुलझा लिया जाएगा'

42 सीटों पर बात
पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की 42 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने अकेले लड़ने का एलान कर दिया था। इसके बाद कांग्रेस में हलचल मच गई थी। इसे लेकर कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा था कि ममता बनर्जी गठबंधन की मुख्य सहयोगी है। गौरतलब है कि तृणमूल और कांग्रेस भाजपा के खिलाफ एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा है।

ऐसे शुरू हुआ विवाद
कांग्रेस और तृणमूल में सीट बंटवारे का विवाद उचित महत्व न मिलने पर शुरू हुआ। मुर्शिदाबाद में ममता बनर्ती ने पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने साफ कहा कि उन्हें अगर उचित महत्व नहीं मिला तो हम अकेले चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद बढ़ते विवाद पर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कहा कि गठबंधन में छोटे मोटे बयान चलते रहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो