scriptIIT जॉब प्लेसमेंट: विदेशी कंपनी ने छात्रों को दिया 4-4 करोड़ का पैकेज | IIT job placements: trading Company Jane Street offers record Rs 4 crore-salary to at least 3 students | Patrika News
नई दिल्ली

IIT जॉब प्लेसमेंट: विदेशी कंपनी ने छात्रों को दिया 4-4 करोड़ का पैकेज

विदेशी ट्रेडिंग कंपनी जेन स्ट्रीट ने IIT जॉब प्लेसमेंट में 3 छात्रों को 4-4 करोड़ रुपए से ज्यादा का सैलरी पैकेज ऑफर किया है। वहीं पिछले साल कैब एग्रीगेटर उबर ने फाइनल प्लेसमेंट में आईआईटी छात्रों को सबसे ज्यादा 2.16 करोड़ रुपए का सैलरी पैकेज ऑफर किया था।
 

नई दिल्लीDec 02, 2022 / 06:20 pm

Abhishek Kumar Tripathi

iit-job-placements-trading-company-jane-street-offers-record-rs-4-crore-salary-to-at-least-3-students_1.jpg

IIT job placements: trading Company Jane Street offers record Rs 4 crore-salary to at least 3 students

ग्लोबल प्रॉप्राइटरी ट्रेडिंग कंपनी जेन स्ट्रीट ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) की दिल्ली, बॉम्बे और कानपुर के ब्रांचों से 3 छात्रों को 4-4 करोड़ रुपए से ज्यादा का सैलरी पैकेज ऑफर करके नया बेंचमार्क स्थापित किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह सैलरी पैकेज प्री-प्लेसमेंट ऑफर (PPO) के तहत छात्रों को दिया गया है। ये ऑफर छात्रों को ऐसे साल में मिले हैं जब टेक्नोलॉजी कंपनियों ने वैश्विक मंदी की चिंताओं के कारण नई नौकरियां देना कम कर दिया है।
IIT कानपुर, दिल्ली और बॉम्बे के प्लेसमेंट अधिकारियों ने कहा है कि जेन स्ट्रीट का सैलरी ऑफर अब तक का सबसे ज्यादा है। पिछले साल कैब एग्रीगेटर उबर ने फाइनल प्लेसमेंट में आईआईटी छात्रों को सबसे ज्यादा 2.16 करोड़ रुपये का सैलरी पैकेज ऑफर किया था।
इन छात्रों को भारत के बाहर विदेश में मिलेगी पोस्टिंग
जिन छात्रों को 4 करोड़ रुपये से अधिक का ऑफर मिला, उन्हें ट्रेडिंग फर्म जेन स्ट्रीट ने भारत के बाहर विदेश में पोस्टिंग की पेशकश की है। वहीं इस साल IIT में विदेशी नौकरी पेशकश करने वाली कंपनियों में कनाडा की वैश्विक निवेश प्रबंधन फर्म स्क्वायरपॉइंट कैपिटल, जापान की राकुटेन और नाइजीरिया की तोलाराम ग्रुप शामिल हैं।
 
IIT रुड़की के 6 छात्रों में 1.06 करोड़ सैलरी पैकेज के साथ मिली नौकरी
IIT दिल्ली करियर सर्विसेज के प्रमुख अनिष्या ओबराय मदान ने निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि हम सीजन के अंत तक प्लेसमेंट के अच्छे होने की उम्मीद करते हैं, जो कि मई 2023 है। कुछ सेक्टर वर्तमान में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, अन्य सेक्टर जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, वे प्रभावित क्षेत्रों में कम हायरिंग की भरपाई कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि IIT मद्रास में 15 छात्रों को रूब्रिक, कोहेसिटी और ऑप्टिवर जैसी कंपनियों से अंतर्राष्ट्रीय ऑफर मिले हैं। वहीं IIT रुड़की के छात्रों को सबसे अधिक 1.06 करोड़ रुपए के साथ छह अंतरराष्ट्रीय ऑफर मिले।
 
IIT गुवाहाटी के 139 छात्रों को मिली नौकरी
IIT गुवाहाटी को जॉब प्लेसमेंट के पहले दिन 139 छात्रों को ऑफर मिले हैं। संस्थान ने बयान जारी करके बताया है कि पहले दिन सबसे अधिक छात्रों को 2.4 करोड़ का विदेश में नौकरी का ऑफर मिला है। वहीं भारत में नौकरी करने पर सबसे अधिक 1.1 करोड़ रुपए का सैलरी पैकेज मिला है।

यह भी पढ़ें

भारत में सबसे ज्यादा रोजगार देता है IIT-Delhi, जानिए अन्य अधिक नौकरियां देने वाले विश्वविद्यालय

 

Home / New Delhi / IIT जॉब प्लेसमेंट: विदेशी कंपनी ने छात्रों को दिया 4-4 करोड़ का पैकेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो