scriptसुपरसोनिक विमान पर फिर लौटे भगवान हनुमान, HAL ने दो दिन पहले हटाया था स्टिकर | Image of Hanuman returns on HAL's display aircraft on last day of Aero India | Patrika News
नई दिल्ली

सुपरसोनिक विमान पर फिर लौटे भगवान हनुमान, HAL ने दो दिन पहले हटाया था स्टिकर

Aero India 2023: एयरो शो के आखिरी दिन HAL ने सुपरसोनिक विमान HLFT-42 में फिर से भगवान हनुमान के स्टिकर लगा दिए गए हैं, जिसे HAL ने 2 दिन पहले हटा दिया था। भगवान हनुमान के स्टिकर के नीचे लिखा हुआ है “तूफान आ रहा है…”

नई दिल्लीFeb 17, 2023 / 09:01 pm

Abhishek Kumar Tripathi

image-of-hanuman-returns-on-hal-s-display-aircraft-on-last-day-of-aero-india.png

Image of Hanuman returns on HAL’s display aircraft on last day of Aero India

Aero India 2023: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने सुपरसोनिक विमान HLFT-42 फुल-स्केल मॉडल के टेल पर एक बार फिर भगवान हनुमान के स्टिकर को लगा दिया है, जिसे 2 दिन पहले ही हटाया गया था। बेंगलुरु में आज हुए एयर शो में HLFT-42 लांच किया गया, जिसमें यह लगा हुआ दिखाई दिया। जिसके कारण एयर शो के दौरान लोगों के बीच यह स्टिकर चर्चा का विषय बन गया। स्टिकर में भगवान हनुमान को युद्ध मोड में अपनी गदा के साथ देखा जा सकता है, जिसके नीचे लिखा गया है “तूफान आ रहा है।”
जब न्यूज एजेंसी ने सुपरसोनिक विमान में फिर से भगवान हनुमान की फोटो लगाए जाने के बारे में सवाल किया तो अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि “जैसा आदेश मिला, वैसा ही किया गया।” 2 दिन पहले बिना कोई कारण बताए ही HAL ने इस स्टिकर को हटाया था।
https://twitter.com/hashtag/AeroIndia2023?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एशिया के सबसे बड़ा एयर शो का प्रधानमंत्री ने 13 फरवरी को किया था उद्घाटन
एयरो इंडिया 2023 एशिया का सबसे बड़ा एयर शो है, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 फरवरी को किया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पांच दिवसीय कार्यक्रम में 809 कंपनियों और लगभग 98 देशों के प्रतिनिधियों की भागीदारी देखी गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि एयरो इंडिया 2023 का उद्देश्य देश की विनिर्माण क्षमता और ‘आत्मनिर्भर भारत’ को साकार करने की दिशा में हुई प्रगति को प्रदर्शित करना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो