scriptIndigo Flight: मुंबई-बनारस फ्लाइट में लोकल ट्रेन की तरह सफर कर रहा था यात्री, पायलट ने… | IndiGo flight from Mumbai to Varanasi turns back overbooked passenger | Patrika News
राष्ट्रीय

Indigo Flight: मुंबई-बनारस फ्लाइट में लोकल ट्रेन की तरह सफर कर रहा था यात्री, पायलट ने…

Indigo Flight Overbooked: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) पर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर इंडिगो (Indigo) की फ्लाइट मुंबई से वाराणसी (Varanasi) जाने को तैयार थी, लेकिन ओवरबुकिंग (Overbooking) के चलते पायलट ने लिया ये डिसीजन।

नई दिल्लीMay 22, 2024 / 06:28 pm

Akash Sharma

indigo flight overbooked
Indigo Flight Overbooked: भारत में ट्रेनों और बसों में भीड़ के किस्से तो आम हैं। हालांकि, हवाई सफर के दौरान ऐसा नहीं होता है, लेकिन फ्लाइट में इस तरह का एक मामला सामने आया है। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) पर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो (Indigo) की फ्लाइट मुंबई से वाराणसी जाने को तैयार थी लेकिन ओवरबुकिंग के चलते रनवे से दोबारा टर्मिनल पर लौटना पड़ा। यह मामला इंडिगो की मुंबई से वाराणसी जाने वाली फ्लाइट 6E6543 में सामने आया है। विमान में मौजूद क्रू मेंबर की नजर एक मेल यात्री पर पड़ी जो विमान के पिछले हिस्से में खड़ा था। उड़ान भरने के दौरान क्रू ने पायलट को उस यात्री के बारे में अलर्ट किया, इसके बाद विमान को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर वापिस लौटना पड़ा।

एक घंटे की देरी से उड़ा विमान


वाराणसी जा रहा एक यात्री अखिलेश चौबे ने बताया  कि फ्लाइट टर्मिनल पर वापिस लौट आई और एक यात्री को उतार दिया गया। एक घंटे की देरी के बाद उड़ान भरने से पहले एयरलाइन ने विमान में सवार सभी यात्रियों के केबिन के सामान की जांच की, फिर फ्लाइट ने उड़ान भरी।

घटना को लेकर इंडिगो एयरलाइन ने दी सफाई

इस पूरी घटना के बारे में बात करते हुए इंडिगो एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि मुंबई से वाराणसी तक 6E6543 की पैसेंजर बोर्डिंग प्रोसेस के दौरान एक गलती हुई थी। इसमें एक खड़े यात्री को आरक्षित सीट आवंटित की गई थी। विमान के प्रस्थान से पहले त्रुटि देखी गई और खड़े यात्री को विमान से उतार दिया गया। इससे विमान के प्रस्थान में थोड़ी देरी हुई। कंपनी ग्राहकों को होने वाली असुविधा के लिए खेद व्यक्त करती है।

Hindi News/ National News / Indigo Flight: मुंबई-बनारस फ्लाइट में लोकल ट्रेन की तरह सफर कर रहा था यात्री, पायलट ने…

ट्रेंडिंग वीडियो