scriptIndiGo flight accident: IndiGo विमान ने Air India Express के विमान को मारी टक्कर, रोस्टर से हटाए गए दो पायलट | IndiGo flight Hits Air India Express Plane at Kolkata Airport | Patrika News
राष्ट्रीय

IndiGo flight accident: IndiGo विमान ने Air India Express के विमान को मारी टक्कर, रोस्टर से हटाए गए दो पायलट

IndiGo flight accident at Kolkata: कोलकाता हवाईअड्डे (Kolkata Airport) पर इंडिगो एयरलाइंस (IndiGo) के एक विमान ने खड़े एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के विमान को टक्कर मार दी। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने तत्काल प्रभाव मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

कोलकाताMar 27, 2024 / 06:51 pm

Anand Mani Tripathi

_indigo_flight_hits_air_india_express_plane_at_kolkata_airport.png

indigo flight accident at Kolkata: कोलकाता हवाईअड्डे (Kolkata Airport) पर बुधवार को एक बड़ा हादसा होते होते बच गया। हवाईअड्डे के रनवे से गुजर रहे इंडिगो एयरलाइंस (IndiGo) के एक विमान ने खड़े एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के विमान को टक्कर मार दी। यह विमान कोलकाता से चेन्नई जाने के लिए तैयार हो रहा था। गनीमत यह रही है कि किसी भी हवाई यात्री को चोट नहीं आई है। कोलकाता हवाईअड्डे से आ रही जानकारी के मुताबिक सुबह के इंडिगों का विमान टैक्सी वे से गुजर रहा था। इस दौरान विमान का एक हिस्सा उड़ान के लिए तैयार एयर इंडिया के विमान से टकरा गया। गनीमत यह रही कि कोई हादसा नहीं हुआ।

 

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने तत्काल प्रभाव से इंडिगो के पायलटों को उड़ान के रोस्टर से हटा दिया है। इस मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। DGCA के एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि IndiGo A320 के विमान नंबर VT-ISS विमान ने Air India Express 737 की विमान संख्या VT-TGG को टक्कर मारी है। इसके बाद इंडिगो के दोनों पायलटों पर कार्रवाई की गई है।

 

एअर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा है कि कोलकाता हवाईअड्डे के रनवे पर हमारा विमान एटीसी से उड़ान की अनुमति का इंतजार कर रहा था। इस दौरान इंडिगो विमान का एक हिस्सा हमारे विमान से टकरा गया। इससके बाद दोनों ही विमान को टैक्सी कर वापस लाया गया। फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल चल रही है। यात्रियों को असुविधा हुई, इसके लिए हमें खेद है।

 

IndiGo ने बताया कि कोलकाता हवाईअड्डे पर इंडिगो के एक विमान ने एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक खड़े विमान को टक्कर मार दी। इसके बाद एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को इंस्पेक्शन के लिए वापस भेज दिया गया है। विमान के यात्रियों को एक दूसरे विमान से भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही रिपोर्ट DGCA को सौंप दी जाएगी।

 

Home / National News / IndiGo flight accident: IndiGo विमान ने Air India Express के विमान को मारी टक्कर, रोस्टर से हटाए गए दो पायलट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो