scriptजम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में जैश के दो आतंकी सहयोगी गिरफ्तार | Jammu and Kashmir: Two Jaish terrorist Associates Arrested in Pulwama | Patrika News
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में जैश के दो आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

Jammu and Kashmir News: जम्मू कश्मीर में सोमवार को सुरक्षाबलों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की। सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो सहयोगियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया। दोनों से पूछताछ कर आगे की छानबीन की जा रही है।

Feb 13, 2023 / 03:18 pm

Prabhanshu Ranjan

jammu_kashmir_police.jpg

Jammu and Kashmir: Two Jaish terrorist Associates Arrested in Pulwama

Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों ने इनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। दोनों से पूछताछ कर सुरक्षाबल आगे की कार्रवाई में जुटे है। आतंकियों की गिरफ्तारी के संबंध में पुलवामा की पुलिस ने बताया कि नैना भटपोरा गांव में हथियारों और गोला-बारूद की डिलीवरी के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स की एक टीम को विभिन्न संदिग्ध स्थानों पर तैनात किया गया था। इसी दौरान शक होने पर स्कूटी सवार दो संदिग्धों को रोका गया, इनके पास बैग भी था। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार दोनों स्कूटी सवार के बैग से हथियार बरामद हुए। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान दोनों ने आतंकियों को हथियार सप्लाई करने की बात कबूल की है।


पुलिस पर हमले के लिए आतंकियों को देने जा रहा था हथियार


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों की पहचान शौकत अहमद डिगू और उसके नाबालिग चचेरे भाई के रूप में हुई है। पूछताछ पर शौकत अहमद ने खुलासा किया कि वह उसी गांव के जेल में बंद ओजीडब्ल्यू फिरदौस अहमद भट के संपर्क में था। उसके पास से बरामद हथियार और गोला-बारूद पुलिस और सुरक्षा बलों पर हमले करने के लिए था।


25 चाइनीज ग्रेनेड, पिस्टल सहित ये हथियार बरामद

पुलिस ने कहा, बरामदगी में 25 चाइनीज ग्रेनेड, एक पिस्टल, पिस्टल की दो मैगजीन, पिस्टल की 230 गोलियां, 10 एके मैगजीन और 300 एके की गोलियां शामिल हैं। बरामद हथियारों की जब्ती सूची तैयार कर उसे रिकॉर्ड रूम में रख दिया गया है। दूसरी तरफ गिरफ्तारी आतंकी सहयोगियों के पूरे नेटवर्क को खंगालने के लिए पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें – जम्मू कश्मीर पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, केंद्र को मिली बड़ी राहत, जानिए पूरा मामला

 

Home / National News / जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में जैश के दो आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो