scriptJammu Kashmir Tunnel Accident: रामबन सुरंग में फंसे सभी 10 मजदूरों की मौत, निर्माण कंपनी पर केस दर्ज | Jammu Kashmir Tunnel Accident All 10 laborers Ramban tunnel died | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu Kashmir Tunnel Accident: रामबन सुरंग में फंसे सभी 10 मजदूरों की मौत, निर्माण कंपनी पर केस दर्ज

Jammu Kashmir Tunnel Accident: जम्मू कश्मीर के रामबन में गुरुवार रात एक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह गया था। इस हादसे में सुरंग में फंसे सभी 10 मजदूरों की मौत हो गई। 36 घंटे से भी अधिक समय तक ऑपरेशन के बाद सभी के शव बरामद कर लिए गए है।
 

May 21, 2022 / 06:16 pm

Abhishek Kumar Tripathi

Death of all 10 laborers trapped in Ramban tunnel, case filed against construction company

Death of all 10 laborers trapped in Ramban tunnel, case filed against construction company

Tunnel Collapsed In Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में खूनी नाले के पास राजमार्ग पर निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा गिर गया था। जिसमें फंसे सभी 10 मजदूरों की मौत हो गई। 36 घंटे से भी अधिक समय तक इस ऑपरेशन के बाद सभी 10 मजदूरों की लाश को बरामद कर लिया गया है। इसकी जानकारी स्थानीय पदाधिकारियों ने मीडिया से बात करते हुए दी। इससे पहले रामबन के डीसी ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि बचाव दल के लोग और मशीनें लगातार मलबे को हटा रहे हैं।
शुक्रवार शाम को एक और भूस्खलन के बाद अधिकारियों ने मजदूरों को तलाशने का काम रोक दिया था, जिसे आज सुबह फिर शुरू किया गया है। आपको बता दें कि मरने वालों की पहचान नहीं हो पाई है, सभी के शवों को रामबन जिला अस्पताल में रखा गया है। हादसे में जान गंवाने वाले पांच मजदूर पश्चिम बंगाल, एक असम, दो नेपाल और दो स्थानीय निवासी बताए जाते हैं।
इस हादसे को लेकर सुरंग निर्माण कंपनी के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है। बताते चले कि गुरुवार रात करीब 10 बजे रामबन जिले के मेकरकोट इलाके में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे के पास खूनी नाले पर बन रही सुरंग का एक हिस्सा ढह गया था।

जानकारी के मुताबिक, टनल के ढहने के तुरंत बाद पुलिस और सेना ने एक संयुक्त बचाव अभियान शुरू कर दिया था। इस हादसे में सुरंग के सामने खड़े वाहनों बुलडोजर, ट्रकों सहित कई मशीनों को भी नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस ऑपरेशन में राहत बचाव दल को इस कारण भी परेशानी झेलनी पड़ी कि ज्योंहि वो मलबा हटा रहे थे वैसे ही और मलबा आ कर गिर जाता था।

Home / National News / Jammu Kashmir Tunnel Accident: रामबन सुरंग में फंसे सभी 10 मजदूरों की मौत, निर्माण कंपनी पर केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो