scriptजन गण मन यात्रा : भावनात्मक मुद्दों के बीच विकास भी मुद्दा, जनप्रतिनिधियों से की मुलाकात | Jana Gana Mana Yatra of Patrika Group Editor-in-Chief Gulab Kothari, met public representatives | Patrika News
राष्ट्रीय

जन गण मन यात्रा : भावनात्मक मुद्दों के बीच विकास भी मुद्दा, जनप्रतिनिधियों से की मुलाकात

Jana Gana Mana Yatra :पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिणी राज्यों की अपनी जन गण मन यात्रा के दूसरे चरण के दूसरे दिन कर्नाटक के राजनेताओं से चुनावी माहौल व जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

नई दिल्लीMar 29, 2024 / 11:36 am

Shaitan Prajapat

,

,

Jana Gana Mana Yatra : पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिणी राज्यों की अपनी जन गण मन यात्रा के दूसरे चरण के दूसरे दिन गुरुवार को भी कर्नाटक के राजनेताओं से चुनावी माहौल व जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। चर्चा के दौरान यह बात सामने आई कि चुनाव में भावनात्मक मुद्दों के ज्वार बीच विकास और सरकार का कामकाज भी मुद्दा है। राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के नेता अपनी-अपन स्थिति मजबूत होने और अधिकतम सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं मगर जनता अभी दोनों खेमों को तौल रही है। दोनों दलों के नेताओं का मानना है कि टिकट बंटवारे को लेकर उपजे असंतोष का असर नहीं पड़ेगा और नाराज नेताओं को मना लिया जाएगा।

jana_gana_mana_yatra_2.jpg


गुरुवार को कोठारी से पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बी.एस. येडियूरप्पा, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडूराव, केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे और भाजपा के विधान पार्षद डॉ वाई. ए. नारायणस्वामी से मुलाकात की।

चर्चा के दौरान यह बात सामने आई कि कांग्रेस को इस बार कर्नाटक के साथ ही पूरे दक्षिणी राज्यों मे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है तो भाजपा कर्नाटक में अपनी मौजूदा स्थिति को बचाए रखने के साथ ही दक्षिण में सियासी ताकत बढ़ाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस नेताओं को भरोसा है दक्षिण के दो राज्यों में सत्ता में होने और आम चुनाव से पहले बदले परिदृश्य के कारण उसे लाभ मिलेगा।

jana_gana_mana_yatra_3.jpg

 

गुंडूराव ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में सत्ता में आने के बाद चुनावी वादे के मुताबिक गारंटी योजनाओं को लागू किया और इसका फायदा पड़ोसी तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में पार्टी को फायदा मिला। गुंडूराव के अनुसार पिछले विधानसभा चुनाव में जीत और पांच गारंटी योजनाओं के क्रियान्वयन का लाभ कांग्रेस को मिलेगा। उन्होंने ने कहा कि राज्य में भावनात्मक मुद्दों का असर नहीं पड़ेगा।

येडियूरप्पा ने भरोसा जताया कि इस बार भी राज्य में भाजपा को मोदी मैजिक का लाभ मिलेगा। येडियूरप्पा ने कहा, विधानसभा और लोकसभा चुनाव के मुद्दे और परिदृश्य अलग अलग हैं। राज्य में भाजपा पिछले प्रदर्शन को दोहराने के साथ ही जद-एस के साथ गठबंधन का फायदा मिलने की उम्मीद कर रही है। येडियूरप्पा ने कहा, कांग्रेस अंतर्कलह से जूझ रही है। येडियूरप्पा के मुताबिक राज्य में विकास और मोदी ही मुद्दा है।

येडियूरप्पा ने कहा, दक्षिणी राज्यों में भाजपा की सीटों के साथ ही मत प्रतिशत भी बढ़ने की उम्मीद है। कई निवर्तमान सांसदों के टिकट काटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा पार्टी कार्यकर्ताओं की राय से किया गया।

शोभा ने कहा, केंद्र सरकार की जनहितैषी कार्यों का लाभ भाजपा को मिलेगा। उन्होंने ने कहा, विकास ही सबसे बड़ा मुद्दा है। उन्होंने कहा कि इस बार कर्नाटक के अलावा अन्य दक्षिणी राज्यों में भी भाजपा को लाभ मिलेगा।

आज भी आमजनों से करेंगे चर्चा
कर्नाटक प्रवास के आखिरी दिन शुक्रवार को भी कोठारी आमजनों और समाज के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेंगे। गुरुवार को भी कोठारी ने सर्व समाज के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024 ख्वाहिशें, अरमान और जन्नत की हकीकत

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024

पूर्वांचल की 27 सीटें तय करेंगी यूपी में राजनीति की दशा-दिशा, मोदी-योगी की पुरवइया बयार का रुख बदलना चुनौती

Home / National News / जन गण मन यात्रा : भावनात्मक मुद्दों के बीच विकास भी मुद्दा, जनप्रतिनिधियों से की मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो