script 26 जनवरी को पंजाब के CM भगवंत मान की हत्या की धमकी, खालिस्तानी आतंकी पन्नू बना रहा प्लान | khalistani terrorist gurpatwant singh pannu threat to kill punjab chief minister bhagwant mann on republic day security agency alert | Patrika News

26 जनवरी को पंजाब के CM भगवंत मान की हत्या की धमकी, खालिस्तानी आतंकी पन्नू बना रहा प्लान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2024 02:43:28 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने संगठन एसएफजे के सदस्यों ने पंजाब के सीएम को टारगेट करने के लिए धमकी भरा एक मेल जारी किया है। आतंकी पन्नू पंजाब में अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति से नाराज है।

sfj_pannun.jpg

गणतंत्र दिवस से पहले खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जान से मारने की धमकी दी है। आतंकी पन्नू ने सीएम मान पर हमला करने के लिए गैंगस्टर को 26 जनवरी को साथ आने को कहा है। पंजाब में अपराध के खिलाफ जारी जीरो टॉलरेंस की नीति से गैंगस्टर्स में नाराजगी है इसी कारण आतंकी पन्नू ने राज्य के सीएम भगवंत मान और डीजीपी गौरव यादव को गणतंत्र दिवस के दिन जान से मारने की धमकी दी है।


आतंकी पन्नू ने जारी किया वीडियो

सीएम मान और डीजीपी गौरव यादव को धमकी देते हुए खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें आतंकी पन्नू पंजाब के गैंगस्टरों को उससे संपर्क साधने के लिए कह रहा है। इससे पहले पन्नू 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान रामलला की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भी धमकी दे चुका है अब पन्नू 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन माहौल खराब करने की धमकी दे रहा है। इस वीडियो में पन्नू ने जो कहा है उसे जानकर हंसी छुट जाएगी। उसने पंजाब में कानून व्यवस्था को सुधारने वाले पंजाब पुलिस के प्रयासों को गलत बताया।

पन्नू पर बैन

केंद्र सरकार ने सिख फॉर जस्टिस पर 2019 में गैरकानूनी संघ के रूप में प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने कहा कि उन्हें बड़ी मात्रा में ऐसे सबूत मिले जिससे यह पता चलता है कि यह संगठन राष्ट्र-विरोधी और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल था। इस फैसले से अगले वर्ष केंद्र ने 2020 में पन्नू को व्यक्तिगत आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध किया, जिसमें कहा गया कि वह खालिस्तान के लिए लड़ने के लिए पंजाब स्थित गैंगस्टरों और युवाओं को उकसा रहा है।

यह भी पढ़ें : अगले 4 दिन दिल्ली में बंद रहेंगे ये मार्ग, एडवाइजरी जारी

यह भी पढ़ें : Budget 2024: अटल पेंशन योजना में बढ़ सकती है पेंशन राशि

ट्रेंडिंग वीडियो