scriptजाधव मामले में भारत ने सुनार्इ पाकिस्तान को खरी-खरी, कहा-सच्चार्इ नहीं बदल सकते गढ़े हुए तथ्य | Kulbhushan Jadhav Case: India dismisses fresh 'confessional video' as farcical | Patrika News
71 Years 71 Stories

जाधव मामले में भारत ने सुनार्इ पाकिस्तान को खरी-खरी, कहा-सच्चार्इ नहीं बदल सकते गढ़े हुए तथ्य

पाकिस्तान ने एक बार फिर कुलभूषण जाधव के कथित इकबालिया बयान का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो को भारत ने सिरे से खारिज कर दिया है।

नई दिल्लीJun 23, 2017 / 08:09 am

Abhishek Pareek

पाकिस्तान ने एक बार फिर कुलभूषण जाधव के कथित इकबालिया बयान का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो को भारत ने सिरे से खारिज कर दिया है। भारत का कहना है कि सच्चार्इ को गढ़े हुए तथ्यों के जरिए बदला नहीं जा सकता है। 
भारतीय विदेश मंत्रालय ने जाधव के पाक सैन्य प्रमुख के पास दया याचिका भेजने के पाकिस्तान के दावे पर कहा है कि दया याचिका का विवरण आैर परिस्थितियां अभी तक स्पष्ट नहीं है। इनके अस्तित्व में होने पर भी संदेह है। इसके साथ ही भारत ने कहा है कि ये वीडियो जाधव के खिलाफ पारदर्शिता की कमी आैर कार्यवाही की हास्यास्पद प्रकृति को जाहिर करता है। 
भारत ने उम्मीद जतार्इ है कि पाकिस्तान अपने झूठे प्रोपेगेंडा के जरिए इस मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट की कार्यवाही को प्रभावित करने से बचेगा। भारत ने कहा है कि जाधव के कानूनी आैर काउंसलर अधिकारों का पाकिस्तान ने हनन किया है। 
विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम उम्मीद करेंगे कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय न्यायालय द्वारा जाधव की मौत की सजा पर लगाए गए स्टे का पालन करे। भारत ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में लड़ेगा आैर पाकिस्तान के इन अनुचित कदमों के बावजूद वहां न्याय मिलेगा, इसका देश को पूरा भरोसा है। 

Home / 71 Years 71 Stories / जाधव मामले में भारत ने सुनार्इ पाकिस्तान को खरी-खरी, कहा-सच्चार्इ नहीं बदल सकते गढ़े हुए तथ्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो