scriptश्री माता वैष्णो देवी के यात्रियों पर हमला करने वाला लश्कर-ए-तैयबा का कासिम गुर्जर आतंकी घोषित, गृह मंत्रालय ने लगाया UAPA | Lashkar e Taiba Qasim Gurjar Who IED Attacked Pilgrims Of Shri Mata Vaishno Devi Temple Declared Terrorist Home Ministry Imposed UAPA | Patrika News
राष्ट्रीय

श्री माता वैष्णो देवी के यात्रियों पर हमला करने वाला लश्कर-ए-तैयबा का कासिम गुर्जर आतंकी घोषित, गृह मंत्रालय ने लगाया UAPA

Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board IED Bomb Blast: श्री माता वैष्णो देवी (SMVDK) के तीर्थ यात्रियों पर 2022 में हुए हमले के मुख्य आरोपी कासिम गुर्जर (Mohammad Qasim Gujjar) को गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने आतंकी घोषित (Terrorist) कर दिया है।

नई दिल्लीMar 07, 2024 / 06:30 pm

Anand Mani Tripathi

lashkar_e_taiba_qasim_gurjar_who_ied_attacked_pilgrims_of_shri_mata_vaishno_devi_temple_declared_terrorist_home_ministry_imposed_uapa.png

Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board IED Bomb Blast: श्री माता वैष्णो देवी के तीर्थ यात्रियों पर 2022 में हुए हमले के मुख्य आरोपी कासिम गुर्जर को गृह मंत्रालय ने आतंकी घोषित कर दिया है। कभी जम्मू के रियासी का रहने वाला यह आतंकी अब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में रहता है। वहीं से भारत के खिलाफ आतंकी साजिश करता है। यह आतंकी भारत के खिलाफ युद्ध छेड़े हुए है। इसका एक उपनाम सुलेमान भी है।

गृह मंत्रालय ने गुरुवार को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय सदस्य मोहम्मद कासिम गुज्जर के खिलाफ अधिसूचना जारी की है। गृह मंत्रालय के रिकार्ड में कासिम की उम्र करीब 32 साल है। रियासी में महोर तहसील के अंतर्गत इसका गांव अंगरीला है। इसने भारत के खिलाफ कई आतंककारी गतिविधियां की है। पाकिस्तान से हथियार भेजने से लेकर आईईडी और पैसे के प्रवाह में पूरी तरह से शामिल है।

 

आतंकी कासिम गुर्जर भारत के खिलाफ कई साजिश में शामिल है। यह सीमा पर हथियार, आईईडी और पैसा का प्रबंधन देखता है। यह आतंकी भारत तक आतंकियों के पहुंचने का रास्ते की भी निशानदेही करता है।

 

गृह मंत्रालय ने बताया है कि आतंकी कासिम भारत के खिलाफ कई आतंककारी घटन में शामिल रहा है। इकसे कारण कई लोगों की मौत भी हो गई है। कई बम ब्लास्ट और हमले में इसका नाम शामिल है।

 

कासिम गुर्जर उर्फ सुलेमान आतंक का ऐसा सरगना है जो कि आतंकियों को न केवल पनाह देता है बल्कि उनको बहालकर आतंकी संगठन में शामिल भी करता है। कटटरता को बढ़ावा देकर भारत में वैमनस्व पैदा करता है।

https://twitter.com/HMOIndia/status/1765693929448435779?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / National News / श्री माता वैष्णो देवी के यात्रियों पर हमला करने वाला लश्कर-ए-तैयबा का कासिम गुर्जर आतंकी घोषित, गृह मंत्रालय ने लगाया UAPA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो