scriptLok Sabha Elections 2024: मंगलसूत्र बचाना है कांग्रेस को हराना है, INC के मेनिफेस्टो के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन   | Lok Sabha Elections 2024: | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: मंगलसूत्र बचाना है कांग्रेस को हराना है, INC के मेनिफेस्टो के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन  

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के मेनिफेस्टो को लेकर भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है।

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 02:19 pm

Prashant Tiwari

कांग्रेस के मेनिफेस्टो को लेकर भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है। दिल्ली में बीजेपी महिला मोर्चा ने जैसलमेर हाउस से लेकर अकबर रोड तक बुधवार को मार्च निकाला और कांग्रेस के पार्टी मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और अन्य नेता मौजूद रहे। महिला मोर्चा ने हाथों में बड़े-बड़े बैनर पोस्टर ले रखे थे जिसमें लिखा था — कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के विरोध में प्रदर्शन। महिलाओं के बैनर पोस्टर में यह भी लिखा था — महिलाओं को मंगलसूत्र बचाना है और कांग्रेस को हराना है।
मंगलसूत्र बचाना है कांग्रेस को हराना है…

इस प्रदर्शन में भाजपा महिला मोर्चा की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बड़ी संख्या में महिला मोर्चा की सदस्य जैसलमेर हाउस से मार्च करते हुए अकबर रोड में कांग्रेस मुख्यालय के पास पहुंच गए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, “कांग्रेस के घोषणापत्र में ‘स्त्री धन’ पर जो हमला है वह सीधे-सीधे देश के बहुसंख्यक समाज पर हमला है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि उन्होंने अपने घोषणापत्र में लिखा है कि वे अगर सत्ता में आएंगे तो देश का आर्थिक सर्वे कराएंगे। वे इस संपत्ति को किसे बांटना चाहते हैं? इस देश में हिंदू होना क्या गुनाह है? इनके मंगलसूत्र और गहने छीनकर कांग्रेस किसे देना चाहती है, राहुल गांधी इसका जवाब दें।”
1 बजे तक चला बीजेपी का प्रदर्शन
महिला मोर्चा का यह प्रदर्शन जैसलमेर हाउस मान सिंह रोड से करीब 11:30 बजे शुरू हुआ। इस प्रदर्शन को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने दो बैरिकेडिंग की हुई थी जिसमें से एक बैरिकेडिंग को प्रदर्शनकारियों ने तोड़ दिया और आगे बढ़ गए। कांग्रेस मुख्यालय से कुछ पहले ही पुलिस ने दूसरी बैरिकेडिंग की थी। जहां पर दिल्ली पुलिस ने सभी को रोक लिया और प्रदर्शन के बाद उन्हें डिटेन कर लिया गया। महिला मोर्चा का ये प्रदर्शन तकरीबन 1 बजे तक चलता रहा।

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024: मंगलसूत्र बचाना है कांग्रेस को हराना है, INC के मेनिफेस्टो के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन  

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो