scriptLok Sabha Elections 2024 : ‘BJP शासित राज्य से चुनाव लड़ने में डर रहे हैं राहुल गांधी’, पूर्व सीएम ने साधा निशाना | Lok Sabha Elections 2024: 'Rahul Gandhi is afraid to contest elections from a BJP ruled state', former CM targeted | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024 : ‘BJP शासित राज्य से चुनाव लड़ने में डर रहे हैं राहुल गांधी’, पूर्व सीएम ने साधा निशाना

Lok Sabha Elections 2024: जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा है कि वो भाजपा शासित राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ने से डर रहे हैं।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 11:50 am

Paritosh Shahi

Ghulam Nabi Azad Rahul Gandhi
Lok Sabha Elections 2024: पूर्व दिग्गज कांग्रेसी और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने वायनाड से सांसद राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वो उस राज्य में शरण लेना चाहते हैं जहां अल्पसंख्यकों की आबादी अधिक है। आजाद ने राहुल गांधी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला पर तंज कसते हुए दोनों को “चम्मच से दूध पीने वाला बच्चा” बताया। आजाद ने कहा कि दोनों ने ही अपने दम पर आज तक कुछ नहीं किया है।
गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा, “राहुल गांधी बीजेपी शासित राज्यों से लोकसभा चुनाव लड़ने से झिझक रहे हैं। उन्होंने अपने पुराने दावे का भी खंडन किया जिसमें उन्होंने कहा था कि राहुल मजबूती से बीजेपी के खिलाफ मैदान में खड़े हैं। गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा, “राहुल गांधी भाजपा शासित राज्यों में चुनाव लड़ने से क्यों हिचकिचा रहे हैं? वह भाजपा से लड़ने का दावा करते हैं, लेकिन उनकी हरकतें कुछ और ही संकेत देती हैं। भाजपा शासित राज्यों से क्यों भागे और अल्पसंख्यक बहुल राज्यों में क्यों शरण ली?” गुलाम ने यह बात उधमपुर लोकसभा सीट के संगलदान और उखराल इलाकों में रैली को संबोधित करते हुए कही।

चम्मच से दूध पीने वाले बच्चे हैं

गुलाम ने राहुल पर आरोप लगाते हुए कहा कि केरल जैसे राज्यों में सुरक्षित सीटों को प्राथमिकता देना क्या दर्शाता है? एक वक्त गांधी परिवार के करीबी रहे आजाद ने कहा कि राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला राजनेता नहीं बल्कि “चम्मच से दूध पीने वाले बच्चे” हैं।
आजाद यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, “दोनों ने जीवन में कोई व्यक्तिगत बलिदान नहीं दिया है और वे केवल इंदिरा गांधी और शेख अब्दुल्ला जैसी हस्तियों से विरासत में मिली राजनीतिक विरासत का आनंद ले रहे हैं। दोनों ने अपनी ओर से कुछ नहीं किया है। अब्दुल्ला चिनाब घाटी में डीपीएपी के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं, बीजेपी के खिलाफ नहीं। उन्हें धर्मनिरपेक्ष वोटों को विभाजित करने का काम सौंपा गया है। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया।”

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024 : ‘BJP शासित राज्य से चुनाव लड़ने में डर रहे हैं राहुल गांधी’, पूर्व सीएम ने साधा निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो